नई दिल्ली: कैट एमबीए एग्जाम 2020 बिना किसी परेशानी के 29 नवंबर 2020 को कराया गया। संस्था एग्जाम कराने के साथ ही जल्द आंसर कुंजी जारी करेगा। जानकारी के लिए बता दें कि कैट एग्जाम 2020 कराने वाली संस्था आईआईएम इंदौर दिसंबर के पहले सप्ताह में आंसर कुंजी, आपत्ति फार्म व प्रश्न पत्र जारी कर देगी। यदि किसी भी आवेदक को आंसर की में समस्या लगती हैं तो वह आपत्ति फार्म भरके अपनी समस्या संस्था को भेज सकता हैं। साथ ही आंसर की आने के साथ आवेदक पता लगा पाएगें की वे कितने तक नंबर प्राप्त कर सकते हैं।

आईआईएम इंदौर एमबीए के तीन स्लॉट के लिए कैट 2020 की आंसर की जारी करेगा। वहीं दूसरी ओर आंसर की जारी करने के साथ ही चैलेंज विंडो भी खोल देगा। जिसके जरिए आंसर की में यदि किसी प्रकार की कोई खामी दिखाई देती हैं तो आप आपत्तियां दे सकते हैं। कैट 2020 द्वारा सभी प्रकार के एग्जाम के लिए आंसर की जारी करने के साथ आपत्ति वींडो भी जारी की जाती हैं।

कैट 2020 द्वारा आधिकारीक वेबसाइट पर आंसर कूंजी डाली जाएगी। ताकि आवेदक को कहीं ओर जाकर आंसर कुंजीका ढूंढने की जरुरत ना पड़ें। वहीं नीचे कैट 2020 एमबीए आंसर कुंजी डाउनलोड करने की प्रक्रिया दी गई हैं।

-सबसे पहले आधिकारीक वेबसाइट पर जाएं।

-होमपेज पर कैंडिडेट लॉगिन बटन के अंतर्गत क्लिक करें।

-कैट 2020 परीक्षा के तहत अपना स्लॉट का चयन करें।

-अब आपके सामने आंसर कुंजी आएगी।

-यदि पीडीएफ डाउनलोड करना चाहते हैं तो वह ऑप्शन आपके सामने दिया हुआ हैं।

7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, जून 2021 से 21 फीसदी मिलेगा महंगाई भत्ता

Farmer Protest latest update: दिल्ली से जुड़ने वाले प्रमुख मार्ग को बंद करने की दी चेतावनी, किसान आंदोलन हुआ उग्र