नई दिल्ली. CAT Answer Key 2018- इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट कलकत्ता (आईआईएम कलकत्ता) के एक अधिकारी ने एक न्यूज वेबसाइट को जानकारी दी कि कॉमन एडमिशन टेस्ट (सीएटी 2018) की आंसर की आज शाम तक जारी कर दी जाएगी. भारतीय प्रबंधन संस्थान कलकत्ता (आईआईएम कलकत्ता) के एक अधिकारी ने पुष्टि की है कि सीएटी 2018 के लिए आंसर की शुक्रवार, 7 दिसंबर, 2018 को जारी कर दी जाएगी. ये आंसर की उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट  iimcat.ac.in पर जाकर चेक कर सकते हैं.

एक अधिकारी ने कहा सीएटी परीक्षा की उत्तर कुंजी आधिकारिक वेबसाइट पर आज 5 बजे के बाद उपलब्ध होगी. बता दें कि रविवार को 25 नवंबर को देश भर के विभिन्न केंद्रों में आयोजित सीएटी परीक्षा के लिए दो लाख से ज्यादा उम्मीदवार बैठे थे. इसके अलावा परीक्षा के नतीजे जनवरी के दूसरे सप्ताह तक जारी होने की उम्मीद है. परीक्षा पास करने वाले कैंडिडेट्स आईआईएम और देश भर के अन्य मैनेजमेंट कॉलेजों में पीजीपी, पीजीडीएम, पीजीपीईएम, ईपीजीपी, पीजीपीबीएम, पीजीपीईएक्स सहित मैनेजमेंट कोर्सों में प्रवेश पा सकेंगे. कैट के रिजल्ट में कैंडिडेट्स को मिले स्कोर 31 दिंसबर 2019 तक ही मान्य होंगे.

कैट की परीक्षा को लेकर कैंडिडेट्स में खासा उत्साह होता है और इसे क्लीयर करने पर कैंडिडेट्स देश के 20 आईआईएम में दाखिला पाते हैं जहां से मैनेजमेंट कोर्स करने के बाद भविष्य बेहद सुनहरा हो जाता है.

BSSC Inter Level Exam 2018: नहीं कैंसिल हुई बीएसएससी इंटर लेविल परीक्षा, बदले गए एग्जाम सेंटर

IRCTC ChatBot App AskDISHA: रेलवे के आस्क दिशा चैटबॉट का धमाल, 7 हफ्तों में सुलझाईं 20 लाख यात्रियों की ये बड़ी समस्याएं

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App