UPTET Result 2021 Postponed 

नई दिल्ली, UPTET Result 2021 Postponed उत्तरप्रदेश में जारी विधानसभा चुनाव के चलते उत्‍तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET 2021) का रिजल्ट स्थगित कर दिया गया है. प्रशासन में सचिव अनामिका सिंह ने परीक्षा सचिव अनिल भूषण चतुर्वेदी को भेजे पत्र में बताया कि प्रदेश में विधानसभा चुनाव के चलते आचार संहिता लागू होने के कारण मुख्य सचिव की अद्यक्षता में हुई बैठक में यह फैसला लिया गया है कि UPTET 2021 के रिजल्ट को स्थगित कर दिया जाएं।

आयोग के अनुसार पहले परीक्षा का रिजल्ट 25 फरवरी यानि आज जारी होना था, जिसके लिए अंतिम उत्तरकुंजी 23 फ़रवरी को जारी होनी थी. हलाकि उत्तरकुंजी जारी न होने पर यह पहले ही साफ़ हो गया था कि आयोग रिजल्ट में कुछ देरी कर सकता है. आज यह साफ़ हो गया है कि अब यूपी टीईटी का रिजल्ट मार्च में जारी किया जाएगा। खबरों के मुताबिक आयोग 10 मार्च के बाद परीक्षा का रिजल्ट जारी सकता है. उम्मीदवार इस सम्बन्ध में अधिक जानकारी के लिए आयोग की आधिकारिक वेबसाइट(updeled.gov.in) पर जाकर जानकारी प्राप्त कर सकते है.

बता दें यूपी टीईटी की परीक्षा 23 जनवरी को आयोजित की गई थी, इसमें 21 लाख अभियर्थियों ने अपना रेजिस्ट्रेशन किया था, जिसमें से 18 लाख से ज़्यादा उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए थे.

UPTET 2021 Result : ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड

स्‍टेप 1: आधिकारिक वेबसाइट updeled.gov.in पर जाएं.
स्‍टेप 2: होमपेज पर दिख रहे UPTET 2021 Result पर क्लिक करें।
स्‍टेप 3: अपनी लॉग इन डिटेल्‍स की मदद से लॉग इन करें और रिजल्ट देखें।

यह भी पढ़ें:

Ukraine Crisis: पुतिन का एलान-ए-जंग, रूस ने यूक्रेन पर कर दिया हमला

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर