मध्यप्रदेश. MP देशभर में कोरोना महामारी के चलते सभी राज्यों में स्कूल बंद किए गए थे. कोरोना संक्रमण की रफ़्तार कम होने के बाद अब एकबार फिर सभी जगह स्कूल को पहले की तरह पूर्ण रूप से खोलने की व्यवस्थाएं शुरू हो गई है. मध्यप्रदेश में भी स्कूलों को 100 फीसदी क्षमता के साथ खोलने की तैयारी शुरू हो गई है. हालांकि अभी विद्यालयों को इस नई गाइडलाइन का इंतज़ार करना होगा. मध्यप्रदेश में फ़िलहाल स्कूल 50 फीसदी क्षमता के साथ चल रहे है. अभिभावकों की अनुमति के बाद ही बच्चें स्कूल आ सकते है.

गृह मंत्री ने दी जानकारी
राज्य के गृह मंत्री ने जानकारी देते हुए बताया कि 18 महीने बाद प्री-नसरी, नर्सरी, केजी-01, केजी-02 की कक्षाएं 100 फ़ीसदी क्षमता के साथ संचालित होंगी. फिलहाल सर्दी के मौसम और मौजूदा हालात को देखते हुए स्कूल संचालक छोटे बच्चों की क्लासेस 2 घंटे के लिए ही संचालित करेंगे.

जारी होगी नई SOP
स्कूलों में स्पोर्ट्स, असेंबली और अन्य गतिविधि के लिए गृह विभाग SOP जारी करेगा, जिसके बाद ही स्कूलों को गाइडलाइन भेजी जाएगी। SOP जारी होने के बाद ही स्कूल अलग-अलग गतिविधि का आयोजन कर पाएंगे। स्कूल प्रशासन और अध्यापकों यह सुनिश्चित करना होगा कि सभी छात्र कोविड-19 प्रोटोकॉल्स का पालन करे. इससे पहले स्कूल शिक्षा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) इंदरसिंह परमार ने एक वीडियो जारी करते हुए बच्चों से स्कूल जाने की अपील की थी, उन्होंने बताया की मुख्य परीक्षाएं निकट आ रही है, ऐसे में बच्चों को पढ़ाई में ज़्यादा ध्यान देना होगा।

यह भी पढ़ें:

KBC 13 : नौ साल के कंटेस्टेंट अरुणोदय ने की अमिताभ बच्चन की नकल, बिग बी देखकर रह गये हैरान

Katrina’s Kanyadaan At The Hands Of Big B And Jaya बिग-बी और जया के हाथों कैटरीना का कन्यादान, बिग बी ने ठुमके भी लगाए

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर