लखनऊ. Allahabad university इलहाबाद विश्वविद्यालय की प्रवेश परीक्षा 2021 के रिजल्ट घोषित हो गए हैं. यूनिवर्सिटी ने यह रिजल्ट 2 कोर्सेज के लिए जारी किया है. जो उम्मीदवार बीएससी (बायो) और बी.एससी. (गणित) की परीक्षा में शामिल हुए थे, वे अपना एंट्रेंस एग्जाम रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट (aupravesh2021.com) पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं. आपको बता दें कि इलहाबाद विश्वविद्यालय की प्रवेश परीक्षा अक्टूबर माह में आयोजित की गई थी.

7000 सीटों के लिए हुए थे 50000 आवेदन

इलहाबाद विश्वविद्यालय की यूजिएटी परीक्षाओं के लिए 50 हजार से अधिक छात्रों ने आवेदन किया था. यूजिएटी कोर्सेज के लिए परीक्षा 20 और 21 अक्टूबर को आयोजित की गई थी. 20 अक्टूबर को बीकॉम, गणित, बीएससी होम साइंस और बीएससी बायो की प्रवेश परीक्षा हुई थी, जबकि 21 अक्तूबर को बीए एवं बीएएलएलबी (BA. LLB ) की प्रवेश परीक्षा हुई थी. आपको बता दें इलहाबाद विश्वविद्यालय में यूजी कोर्सेज में केवल 7000 ही सीटें उपलब्ध है. ऐसी उम्मीद है कि बाकी बचे कोर्सेज के लिए इलहाबाद विश्वविद्यालय जल्द परिणाम घोषित करेगा.

ऐसे चेक करें उम्मीदवार अपना रिजल्ट

1- उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट (aupravesh2021.com) पर जाएं
2- वेबसाइट पर मौजूद लिंक पर क्लिक करें और अपना सब्जेक्स्ट चुने
3- उम्मीदवार अपनी जानकारी दर्ज करें
4- स्क्रीन पर दिख रहे पीडीऍफ़ को सेव करे लें

यह भी पढ़ें:

Varun Gandhi on Kangana Ranaut: कंगना ने कहा भारत को 2014 में मिली ‘असली आजादी’, जिसपर भाजपा नेता वरुण गांधी ने कहा- ‘पागलपन?’

UP Assembly Elections 2022 : यूपी सरकार ने किया नियम में बदलाव

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर