कोलकाता. कलकत्ता विश्वविद्यालय 2019 के लिए बीए, बीएससी भाग 2 ऑनर्स, जनरल और मेजर के परिणाम की घोषणा की गई है और अब यह आधिकारिक वेबसाइट wbresults.nic.in के साथ-साथ थर्ड पार्टी वेबसाइट पर उपलब्ध है. विश्वविद्यालय के परिणामों की जांच के लिए प्रक्रिया नीचे दिए गए हैं. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट और थर्ड पार्टी वेबसाइट दोनों में से किसी एक लिंक पर अपना परिणाम देख सकते हैं. वैकल्पिक लिंक प्रदान किया जाता है क्योंकि आधिकारिक वेबसाइट भारी मात्रा के कारण तकनीकी खराबी का सामना कर रही है.

कलकत्ता विश्वविद्यालय बीए, बीएससी परीक्षा 2019 के लिए भाग 2 या सेमेस्टर 2 परिणाम जारी कर चुका है. कलकत्ता विश्वविद्यालय बीए, बीएससी भाग 2 परिणाम 2019 सितंबर / अक्टूबर के लिए परीक्षा परिणाम आधिकारिक वेबसाइट wbresults.nic.in पर जारी किया गया है. इसके अलावा सीयू बीकॉम भाग 4 या सेमेस्टर 4 परिणाम 7 नवंबर 2019 को घोषित किए गए थे और अब वेबसाइट पर उपलब्ध हैं. कृपया ध्यान दें कि परिणाम अब जारी कर दिए गए हैं और ऑनलाइन उपलब्ध हैं. इसके अलावा परिणाम exametc.com जैसी थर्ड पार्टी वेबसाइट्स पर भी उपलब्ध होंगे. एक बार जारी होने के बाद परिणाम की जांच करने के लिए अधिसूचना प्राप्त करने के लिए छात्र तीसरे पक्ष की वेबसाइटों पर फिर से पंजीकरण कर सकते हैं.

How to check Calcutta University Results 2019, कलकत्ता यूनिवर्सिटी रिजल्ट 2019 कैसे करें चेक:

  • आधिकारिक वेबसाइट wbresults.nic.in या थर्ड पार्टी वेबसाइट exametc.com पर जाएं.
  • बीए, बीएससी भाग 2 परिणाम 2019 के लिए जारी लिंक पर क्लिक करें.
  • खुलने वाली नई विंडो पर, अपना रोल नंबर डालें और अपना परिणाम ऑनलाइन देखें.
  • परिणाम डाउनलोड करें और भविष्य के लिए इसका प्रिंट भी निकाल सकते हैं.

छात्र ध्यान दें कि अन्य किसी तरह की अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट wbresults.nic.in पर नजर बनाए रख सकते हैं. आगे की जानकारी यानि अगले सेमेस्टर के लिए पंजीकरण की जानकारी भी छात्रों को आधिकारिक वेबसाइट पर मिलेगी.

Also read, ये भी पढ़ें: WB Police Constable PET Admit Card 2019: वेस्ट बंगाल पुलिस कॉन्स्टेबल पीईटी, पीएमटी एडमिट कार्ड जारी, डाउनलोड www.wbpolice.gov.in

AIIMS PG 2019 Result: एम्स पीजी एंट्रेंस एग्जाम रिजल्ट जारी, डाउनलोड aiimsexams.org

MAT 2019 Registration Last Date: मैट 2020 एंट्रेंस एग्जाम की आखिरी तारीख 1 दिसंबर, जानें परीक्षा से जुड़ी पूरी डिटेल्स mat.aima.in

ICAR NET 2019 Exam Date: आईसीएआर नेट 2019 दिसंबर एग्जाम कैंसिल, जानें नई तारीख @ asrb.org.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App