नई दिल्ली. कोलकाता (कलकत्ता) हाई कोर्ट ने हाल ही में अपनी साइट पर जानकारी देते हुए बताया है कि उसने कुछ पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. साइट पर दिए गए नोटिफेकेशन के अनुसार कोलकात हाईकोर्ट ने यह भर्ती पीए और स्टेनोग्राफर के 25 पदों के लिए निकाली है, इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 11 सितंबर 2019 से पहले इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार कोलकाता (कलकत्ता) हाई कोर्ट की ऑफिशियल वेबसाइट यानी calcuttahighcourt.gov.in पर जाकर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं.

कोलकाता हाईकोर्ट के पीए, स्टेनोग्राफर के 25 पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार पश्चिम बंगाल उच्च माध्यमिक शिक्षा परिषद से कक्षा 12वीं में पास होना चाहिए. उम्मीदावरों की शॉर्टहैंड और टाइपराइटिंग की स्पीड 120 शब्द प्रति मिनट और 30 शब्द प्रति मिनट हो. आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु सीमा की बात करें तो आयु 18 से 32 साल के बीच होनी चाहिए. इसके साथ ही जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं उन्हें अपने एजुकेशन डॉक्यूमेंट रजिस्ट्रार जनरल, हाई कोर्ट, कोलकाता में 11 सितंबर, 2019 को जमा करना होगा.

भारत में कोलकाता (कलकत्ता) हाई कोर्ट सबसे पुराना है और इसका पश्चिम बंगाल राज्य और केंद्र शासित प्रदेश अंडमान निकोबार द्वीप समूह पर अधिकार क्षेत्र है. उच्च न्यायालय भवन का डिजाइन बेल्जियम में क्लॉथ हॉल वाईप्रेस पर आधारित है. जानाकारी के अनुसार कोर्ट ने 72 जज ताकत को मंजूर करता है.

ऐसे करें कोलकाता (कलकत्ता) हाई कोर्ट के पदों पर आवेदन

उम्मीदवार सबसे पहले कोलकाता (कलकत्ता) हाई कोर्ट की ऑफिशियल वेबसाइट calcuttahighcourt.gov.in पर जाएं.
होमपेज पर दिखाई दे रहे पीए, स्टेनोग्राफर रिक्रूटमेंट के लिंक पर क्लिक करें.
आपके सामने नया पेज खुलेगा जिसमें आप मांगी गई जानकारी भरें और अपने डॉक्यूमेंट स्कैन करके अपलोड करें.
आवेदन सबमिट करने से पहले एक बार चैक करें और आवेदन शुल्क जमा करें
अब आप आवेदन फिल करके रजिस्ट्रेशन का एक प्रिंट आउट निकाल लें.

WB JELET Result 2019: वेस्ट बंगाल जेईएलईटी रिजल्ट 2019 हुआ जारी, करें चेक wbjeeb.nic.in

UPJEE Direct Admission Seat Allotment List: जेईईसी यूीप आज जारी करेगी डायरेक्ट एडमिशन काउंसलिंग की दूसरी सीट एलॉटमेंट लिस्ट , jeecup.nic.in पर करें चेक

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App