नई दिल्ली. कैबिनेट सचिवालय Cabinet Secretariat में नौकरी करने के इच्छुक युवाओं के लिए अच्छी खबर है। इसके लिए भारत सरकार ने डिप्टी फील्ड ऑफिसर (जीडी) के 38 पदों को भरने के लिए आवेदन मांगे हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को नोटिफिकेशन में दिए गए फॉर्म को भर कर उसी में बताए पते पर भेजना होगा। बता दें कि आवेदन प्रक्रिया 22 जनवरी 2022 से शुरू हो चुकी है जो 4 मार्च 2022 तक चलेगी।

शैक्षणिक योग्यता एवं शर्तें

वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी एक भाषा के साथ ग्रेजुएट डिग्री होनी चाहिए या संबंधित भाषा में दो साल के डिप्लोमा के साथ किसी भी विषय में ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए। जो व्यक्ति पहले से ही सरकारी सेवा में हैं, उन्हें अपने आवेदन के साथ-साथ अनापत्ति प्रमाण पत्र भी  जमा करना होगा।

आयु सीमा और वेतन

उम्मीदवारों की आयुसीमा की बात करें तो नोटिफिकेशन के अनुसार उनकी उम्र 21 से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए। वैकेंसी के लिए योग्य अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा। चयनित उम्मीदवारों को वेतन के तौर पर 44,900 रुपये प्रतिमाह दिए जाएंगे।

ऐसे करें आवेदन

उम्मीदवार सीधे इस लिंक http://www.davp.nic.in/WriteReadData/ADS पर जाकर आधिकारिक अधीसूचना को देख सकते हैं और आवेदन फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं। इसके बाद आवेदन पत्र का प्रिंट लेकर उसे काली या नीली स्याही के पेन से अच्छी तरह भर लें। अब आवेदनकर्ता मांगे गए अपने सभी दस्तावेजों और दो पासपोर्ट आकार के रंगीन फोटो आवेदन पत्र के साथ संलग्न कर दिए गए पते- पोस्ट बैग नंबर 001, लोधी रोड हेड पोस्ट ऑफिस, नई दिल्ली-110003 पर साधारण डाक द्वारा भेज दें।

यह भी पढ़ें:

UPPSC Recruitment 2022: यूपी में स्टाफ नर्स के पदों पर बंपर वैकेंसी, जल्द करें अप्लाई, इतनी मिलेगी सैलरी

Police Recovered Rs 18 Lakh From Creta Car: आधी रात में सड़क पर निरिक्षण के लिए निकले SSP झांसी, क्रेटा कार से 18 लाख रुपए किए बरामद

 

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर