बिहार. BSTC Bihar Medical Officer Counselling Dates 2019: बीएसटीसी बिहार मेडिकल ऑफिसर काउंसलिंग डेट 2019 जारी होने का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है. दरअसल बिहार टेक्निकल सर्विस कमीशन (BSTC) ने स्पेशलिस्ट और मेडिकल ऑफिसर के पदों के लिए काउंसलिंग डेट जारी की है. बीएसटीसी बिहार मेडिकल ऑफिसर और स्पेशलिस्ट के पदों पर आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवार बिहार टेक्निकल सर्विस कमीशन (BSTC) की आधिकारिक वेबसाइट btsc.bih.nic.in पर जाकर काउंसलिंग डेट डाउनलोड कर सकते हैं. बीएसटीसी बिहार मेडिकल ऑफिसर काउंसलिंग 2019 के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में काउंसलिंग के संबंध में अधिक जानकारी दी हुई है.

बीएसटीसी बिहार मेडिकल ऑफिसर और स्पेशलिस्ट के पदों पर काउंसलिंग प्रक्रिया की शुरुआत 18 दिसंबर 2019 से होगी. शॉर्ट नोटिफिकेशन के मुताबिक काउंसलिंग प्रक्रिया 1 जनवरी 2020 तक चलेगी. काउंसलिंग की प्रक्रिया दो शिफ्टों में होगी. जिन उम्मीदवारों ने स्पेशलिस्ट और मेडिकल ऑफिसर के पदों पर आवेदन किया है वह काउंसलिंग का शेड्यूल डाउनलोड कर सारी जानकारी हासिल कर सकते हैं. उम्मीदवारों को सलाह है कि काउंसलिंग के दौरान के सभी जरूरी शैक्षणिक और अन्य दस्तावेज लेकर पहुंचे. छोटी सी असावधानी आपको काउंसलिंग प्रक्रिया से बाहर कर सकती है.

बिहार टेक्निकल सर्विस कमीशन (BSTC) द्वारा आयोजित बीएसटीसी स्पेशलिस्ट और मेडिकल ऑफिसर भर्ती 2019 के अंतर्गत मेडिकल ऑफिसर के 2425 पदों और स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर के 4012 के कुल मिलाकर 6437 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. उम्मीदवारों को सलाह है कि भर्ती से जुड़ी ताजा जानकारी हासिल करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. ताजा जानकारी के आते ही उसे आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जाएगा.

BSTC Bihar Medical Officer Counselling Dates 2019 ऐसे करें डाउनलोड

बीएसटीसी बिहार मेडिकल ऑफिसर काउंसलिंग डेट 2019 डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट btsc.bih.nic.in पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे BSTC Bihar Medical Officer Counselling Dates 2019 के लिंक पर क्लिक करें.

BSTC Bihar Medical Officer Counselling Dates 2019 लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.

नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही काउंसलिंग डेट स्क्रीन पर दिखने लगेगी.

आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार काउंसलिंग डेट शेड्यूल का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं.

Bihar Urban Development Department Recruitment 2020: बिहार अर्बन डेवलपमेंट डिपार्टमेंट ने जूनियर इंजीनियर के पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, urban.bih.nic.in

KPSC VEO Answer Key 2019: केपीएससी वीईओ आंसर की 2019 जारी, keralapsc.gov.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App