नई दिल्ली. बिहार स्टाफ सलैक्शन कमीशन यानि बीएसएससी को लेकर खबरें आ रही थी कि BSSC 10+2 level exam 2014 को कैंसिल कर दिया गया है. इस बारे में अधिकारियों ने साफ करते हुए कहा है कि परीक्षाएं कैंसिल नहीं हुई हैं बल्कि परीक्षा केंद्रों को बदला गया है. उन्होंने कहा कि परीक्षाएं कैंसिल होने की खबर पूरी तरह से गलत है और परीक्षाएं पहले बताए गए समय पर होंगी. बता दें कि ये परीक्षाएं 8 से 10 दिसंबर 2018 को आयोजित होने वाली है. इस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 22 नवंबर को जारी किए गए थे.

इस परीक्षा के जरिए 12,120 पदों पर भर्तियां होने वाली हैं. बीएसएससी की इस परीक्षा के लिए सरकार ने जिला मुख्यालयों में करीब 571 परीक्षा केंद्र बनाए हैं. इसके जरिए सब-इंस्पेक्टर, स्टेनो एसिस्टेंट, स्टेनोग्राफर, स्टेनोटाइपिस्ट, पंचायत सेक्रेटरी, मास्टर इंस्ट्रक्टर, रेवेन्यू वर्कर आदि पदों पर नियुक्तियां होनी हैं. हालांकि आयोग ने केंद्र बदलने के पीछे कोई कारण नहीं बताया है.

इस बीएसएससी परीक्षा के लिए पहले सुंदरू रमावतार बरियापुर, सीतामढ़ी,  सरस्वती विद्या मंदिर, परिहर, सीतामढ़ी,  राम महाविद्यालय, गीती भवन, डुमरा, सीतामढ़ी   को केंद्र बनाया गया था    जिन्हें बदलकर क्रमश: सीनियर सेकेंडरी स्कूल, बरियापुर, सीतामढ़ी, सरस्वती विद्या मंदिर, सीतामढ़ी और मध्य विद्यालय, गीता भवन डुमरा, सीतामढ़ी कर दिया गया है. अगर किसी भी उम्मीदवार के एडमिट कार्ड पर पुराना एग्जाम सेंटर दिख रहा है तो वह ऊपर दी गई जानकारी के अनुसार उसे अपडेट कर सकते हैं.

UPSC CDS (I) 2019: यूपीएससी ने शुरु की ऑनलाइन आवेदन वापस लेने की सुविधा, 10 दिसंबर तक जारी रहेगी प्रक्रिया

UPSC CISF AC LDCE Exam 2019: सीआईएसएफ असिस्टेंट कमांडेंट परीक्षा के लिए जल्द अधिसूचना जारी करेगा यूपीएससी @ upsc.gov.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App