नई दिल्लीः BSNL Recruitment 2019:  भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने मैनेजमेंट ट्रेनी (Management Trainee) की पोस्ट पर 300 भर्तियों का नोटिफिकेशन जारी किया है. इन मैनेजमेंट ट्रेनी के पदों पर आवेदन करने के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 26 जनवरी, 2018 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवारों का सालाना वेतन और इन्क्रीमेंट कंपनी के नियामनुसार सभी लाभों के साथ दिया जाएगा. आवदेन की पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन रखी गई है. जिसमें आवेदन शुल्क का भुगतान भी उम्मीदवारों को ऑनलाइन ही करना होगा.

बीएसएनएल में मैनेजमेंट ट्रेनी जॉब्स (BSNL Management Trainee Jobs) के लिए लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 26 दिसंबर 2018 से शुरू हो जाएगी जो 26 जनवरी 2019 तक चलेगी. बीएसएनएल ने इन पदों के लिए कुछ आवश्यक शैक्षिक योग्यताएं तय की हैं. जिसमें चयन प्रक्रिया के तहत उम्मीदवारों को प्रबंधन योग्यता, संज्ञानात्मक और तकनीकी ज्ञान अनुभागों सहित एक आकलन प्रक्रिया (ऑनलाइन) से गुजरना होगा. इस परीक्षा में पास हुए उम्मीदवारों को एक ग्रुप चर्चा में भाग लेना होगा जहां उनका एक साक्षात्कार भी होगा.

बीएसएनएल मैनेजमेंट ट्रेनी नौकरियां के लिए महत्वपूर्ण तारीखें BSNL Management Trainee Jobs Important Dates

1. ऑनलाइन आवेदन करने की शुरूआती तारीख: 26 दिसंबर 2018
2. ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीखः 26 जनवरी 201 9
3. ऑनलाइन आकलन प्रक्रिया की तिथि: 17 मार्च 201 9

बीएसएनएल मैनेजमेंट ट्रेनी नौकरियों का विवरण:
मैनेजमेंट ट्रेनी (एमटी) (टेलीकॉम ऑपरेशन ) -300 पद

बीएसएनएल मैनेजमेंट ट्रेनी नौकरियों के लिए पात्रता मानदंड

शैक्षिक योग्यता
अभ्यर्थियों के पास न्यूनतम 60% अंकों (अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति उम्मीदवारों के लिए 55%) के साथ दूरसंचार, इलेक्ट्रॉनिक्स, कंप्यूटर, आईटी और इलेक्ट्रिकल में बैचलर ऑफ इंजीनियरिंग, बैचलर ऑफ टेक्नोलॉजी डिग्री या समकक्ष इंजीनियरिंग डिग्री होनी चाहिए और नियमित रूप से पाठ्यक्रम पूरा करना चाहिए भारतीय कानून के तहत मान्यता प्राप्त मान्यता प्राप्त या समकक्ष प्रतिष्ठित भारतीय संस्थान या विश्वविद्यालय से आवेदन की अंतिम तिथि पर समय आधार.

अभ्यर्थियों के पास अतिरिक्त एमबीए या एम.टेक होना चाहिए. भारतीय कानून के तहत मान्यता प्राप्त मान्यता प्राप्त, प्रतिष्ठित भारतीय संस्थान, विश्वविद्यालय से आवेदन की अंतिम तिथि पर नियमित पूर्णकालिक आधार पर.

बीएसएनएल प्रबंधन प्रशिक्षु नौकरियां वेतनमान:
मैनेजमेंट ट्रेनी को बेसिक सैलरी और आईडीए, एचआरए, मेडिकल बेनिफिट इत्यादि और 3% की वार्षिक वृद्धि के साथ 24, 9 00-50,500 वेतनमान दिया जाएगा.

चयन प्रक्रिया
अभ्यर्थियों को ग्रुप डिस्कशन और इंटरव्यू के बाद आकलन प्रक्रिया (ऑनलाइन) परीक्षा में उनके प्रदर्शन के आधार पर चुना जाएगा.

आवेदन कैसे करें
मैनेजमेंट ट्रेनी के पदों पर आवेदन करने के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 26 दिसंबर 2018 से शुरू होने वाली ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया में बीएसएनएल की आधिकारिक वेबसाइट www.bsnl.co.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. जिसमें रजिस्ट्रेशन 26 दिसंबर को शुरू हो रहा है और 26 जनवरी 2019 को समाप्त हो जाएगा.

RPF SI Admit Card 2018: रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स के एसआई पद की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी @ rpfonlinereg.co.in

IGNOU OPENMAT Admit Card 2018: इग्नू इस हफ्ते जारी करेगा प्रवेश परीक्षा का एडमिट कार्ड @ onlineadmission.ignou.ac.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App