नई दिल्ली. बोर्डर सिक्योरिटी फोर्स ( BSF) ने कांस्टेबल ( रेडियो ऑपरेटर/ रेडियो मैकेनिक) भर्ती फेज 3 लिखित परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए हैं. परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार अपना रिजल्ट बीएसएफ की आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं. परीक्षा रिजल्ट में हेड कांस्टेबल ( रेडियो ऑपरेटर ) पोस्ट के लिए 538 और हेड कांस्टेबल ( रेडियो मैकेनिक ) पोस्ट के लिए 1206 उम्मीदवारों का चयन किया गया है.

गौरतलब है कि लॉकडाउन से पहले बीते 2 फरवरी को बीएसएफ की इस भर्ती की लिखित परीक्षा आयोजित की गई. जो लोग इस परीक्षा में पास हो गए हैं उन्हें आखिरी चरण में सिर्फ मेडिकल परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा. मेडिकल परीक्षा में पास होने के बाद फाइनल मेरिट लगाई जाएगी.

हालांकि, कोरोना वायरस की वजह से लगे लॉकडाउन को देखते हुए बोर्डर सिक्योरिटी फोर्स की ओर से अभी तक मेडिकल परीक्षा की तारीफ फाइनल होने की खबर सामने नहीं आई है. लेकिन जल्द ही बीएसएफ की ओर से इसकी जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट पर दी जाने की उम्मीद है. 

BSF recruitment 2020: कैसे चेक करें रिजल्ट

1. सबसे पहले बीएसएफ की आधिकारिक वेबसाइट http://bsf.nic.in/ पर जाएं.
2. अब फेज 3 लिखित टेस्ट रिजल्ट पर क्लिक करें.
3. अब लिस्ट में अपना रोल नंबर ढूंढे. लिस्ट मेरिट नहीं रोल नंबर के आधार पर की गई है.
4. रोल नंबर मिलते ही आपका रिजल्ट आपके सामने आ जाएगा.

7th Pay Commission: 7th पे के तहत इस विभाग ने निकाली बंपर वैकेंसी, मिलेगी लाखों की सैलरी

BPSC AE Recruitment 2020: बीपीएससी ने असिस्टेंट इंजीनियर के पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, bpsc.bih.nic.in पर जानें सारी जानकारी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर