नई दिल्ली. BSF Head Constable Exam revised Dates 2019: डायरेक्टोरेट जनरल बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) ने रेडियो ऑपरेटर और रेडियो मेकैनिक पदों पर भर्तियों के लिए रिवाइज्ड डेट जारी कर दिया है. डायरेक्टोरेट जनरल बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) की तरफ से जारी लेटेस्ट नोटिफिकेशन की मानें तो बीएसएफ रेडियो ऑपरेटर और रेडियो मेकैनिक पदों पर भर्तियों के लिए एग्जाम 22 सितंबर को देशभर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित किया जाएगा. डायरेक्टोरेट जनरल बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) रेडियो ऑपरेटर और रेडियो मेकैनिक पदों पर होने वाले एग्जाम की जानकारी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट www.bsf.nic.in पर प्राप्त कर सकते हैं. पहले डायरेक्टोरेट जनरल बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) की तरफ से रेडियो ऑपरेटर और रेडियो मेकैनिक पदों पर भर्ती के लिए एग्जाम 28 जुलाई को आयोजित किया जाना था, लेकिन किसी कारण की वजह से एग्जाम डेट को आगे बढ़ा दिया गया.

डायरेक्टोरेट जनरल बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) रेडियो ऑपरेटर और रेडियो मेकैनिक की लिखित परीक्षा में सफल होने वाले अभ्यर्थियों का फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट 9 अक्टूबर से 2 दिसंबर तक आयोजित किया जाएगा, जबकि डिस्क्रेप्टिव लिखित परीक्षा 2 फरवरी से 24 नवंबर के बीच आयोजित की जाएगी. इन सभी परीक्षाओं में सफल होने वाले अभ्यर्थियों की मेडिकल परीक्षा 13 अप्रैल को आयोजित की जाएगी. संबंधित जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं.

डायरेक्टोरेट जनरल बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) इस भर्ती के जरिए रेडियो ऑपरेटर और रेडियो मेकैनिक के कुल 1000 पदों पर नियुक्तियां करेगा. इसमे से 300 पदों पर हेड कॉन्स्टेबल रेडियो के पदों पर भर्तियां की जाएंगी, जबकि 772 पदों पर हेड कॉन्स्टेबल रेडियो मैकैनिक के पदों पर की जाएंगी.

UPPSC PCS Main 2018 Result: उत्तर प्रदेश यूपीपीएससी पीसीएस मेंस 2018 रिजल्ट जल्द होगा जारी uppsc.up.nic.in

RRB ALP Result 2019 Announced: आरआरबी एलएलपी सीबीटी जोन वाइज कट-ऑफ मार्क्स जारी, चेक www.rrbald.gov.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App