बिहार. BSEB STET Exam 2019: बीएसईबी एसटीईटी परीक्षा 2019 की तारीखों के जारी होने का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है. दरअसल बिहार बोर्ड आज शिक्षक पात्रता (STET) 2019 की तारीखों का ऐलान कर सकता है. परीक्षा के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.biharboardonline.bihar.gov.in पर जा सकते हैं. वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन में बीएसईबी एसटीटीईटी परीक्षा 2019 के संबंध में विस्तृत जानकारी दी हुई है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक बिहार बोर्ड आज दोपहर माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा (STET) को लेकर अहम घोषणा कर सकता है. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति, बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा (STET) 2019 के संबंध में जानकारी देंगे. बिहार बोर्ड आज एसटीईटी परीक्षा तिथि, परिणाम व अन्य अहम तारीखों का ऐलान कर सकता है. इससे पहले जून में नीतीश सरकार ने वर्ष 2012 में प्रारंभिक शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) और माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा (STET) उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को बड़ी राहत दी थी.

दरअसल सरकार ने अभ्यर्थियों के प्रमाणपत्रों की वैधता दो साल के लिए बढ़ा दी थी. वर्ष 2012 में इन अभ्यर्थियों को प्रमाणपत्र मिले थे. टीईटी प्रमाणपत्र की वैधता इस वर्ष मई में समाप्त हो गई थी जून में एसटीईटी प्रमाणपत्र की वैधता समाप्त हो रही थी. अब इन दोनों प्रमाणपत्रों की वैधता क्रमश: मई और जून 2021 तक के लिए हो गई है. बीएसईबी एसटीईटी परीक्षा 2019 की तारीखों के ऐलान के बाद ही जल्द ही बिहार बोर्ड की तरफ से एडमिट कार्ड भी जारी कर दिए जाएगा. आवेदन करने वाले उम्मीदवार बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट से शिक्षक पात्रता परीक्षा 2019 का एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे. रिपोर्ट्स के मुताबिक बिहार बोर्ड की तरफ से परीक्षा की तैयारियां पूरी कर ली गई है. शिक्षक पात्रता परीक्षा का आयोजन राज्य के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर किया जाएगा. परीक्षा के संबंध में ताजा जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. 

Army School Teacher Recruitment 2019: आर्मी स्कूल में टीचरों के 8000 पदों पर बंपर वैकेंसी, जानें पूरी डीटेल्स www.awesindia.com

SNAP 2019 Notification: सिंबोसिस एसएनएमपी एमबीए एंट्रेंस एग्जाम के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, जानें पूरी डिटेल्स snaptest.org

One response to “BSEB STET Exam 2019: बीएसईबी एसटीईटी परीक्षा 2019 की तारीखों का आज हो सकता है ऐलान, www.biharboardonline.bihar.gov.in पर जानें सारी जानकारी”

  1. सरकार को सामाजिक विज्ञान के लिए समाज शास्त्र विषय को भी शामिल करना चाहिये या इसे स्नातक से हटा लिया जाना चाहिये। क्या फायदा स्नातक मे समाज शास्त्र विषय रखने का जब बीएड की डिग्री होने के बाद भी teaches जॉब मे आवेदन ही नही कर सकते।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App