BSEB 12th Result 2020: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने कक्षा 12वीं की परीक्षा दे चुके छात्रों के लिए स्क्रूटनी के लिए विंडों खोल दिया है. ऐसे में 12वीं कक्षा में पढ़ने वाले वो छात्र जो स्क्रूटनी के लिए आवेदन करना चाहते हैं वह बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते है. स्क्रूटनी के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड सकते हैं. नोटिफिकेशन में स्क्रूटनी के संबंध में विस्तृत जानकारी दी हुई है.

बता दें कि बिहार बोर्ड कक्षा 12वीं स्क्रूटनी के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 25 मई 2020 है. बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड ने स्क्रूटनी की प्रक्रिया की जानकारी देने के लिए अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो भी जारी किया है. बोर्ड द्वारा जारी इस वीडियो में स्टेप बाई स्टेप बताया गया है कि कैसे अप्लाई करें. छात्रों को सलाह है स्क्रूटनी जुड़ी लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. लेटेस्ट अपडेट के आते ही उसे आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा.

BSEB 12th Result 2020 स्क्रूटनी के लिए ऐसे करें आवेदन

स्क्रूटनी के लिए आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे BSEB 12th Result 2020 लिंक पर क्लिक करें.

BSEB 12th Result 2020 लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.

नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.

सबमिट पर क्लिक करते ही स्क्रूटनी के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया संपन्न हो जाएगी.

आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं.

बिहार बोर्ड कक्षा 12वीं के जो छात्र स्क्रूटनी के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हें 70 रुपए रजिस्ट्रेशन शुल्क देना होगा. मालूम हो कि बिहार बोर्ड कक्षा 12वीं का रिजल्ट 24 मार्च 2020 को घोषित किया गया था. परीक्षा में कुल 80 फीसदी से ज्यादा छात्र पास हुए थे. नेहा कुमारी ने परीक्षा में टॉप किया था. जानकारी के मुताबिक बिहार बोर्ड की तरफ से कक्षा 10वीं का रिजल्ट मई महीने के अंतिम हफ्ते में जारी कर दिया जाएगा.

UP Assistant Teacher Recruitment 2020: यूपी 69000 सहायक शिक्षक भर्ती 2020 का रिजल्ट जारी, atrexam.upsdc.gov.in पर जानें सारी जानकारी

7th Pay Commission: 7th पे के तहत क्या केंद्रीय कर्मचारियों की सैलरी में होगी 30 फीसदी की कटौती, जानें इस खबर की पूरी सच्चाई

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर