Monday, June 27, 2022

BSEB 12th admit card 2022: बिहार बोर्ड ने जारी किए कक्षा 12वीं के एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

बिहार. इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षा 2022 के लिए बिहार बोर्ड ने एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति BSEB की ऑफिशियल वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जाकर परीक्षार्थी इसे डाउनलोड कर सकते हैं। एडमिट कार्ड जारी हो जाने से अब यह भी साफ हो गया है कि बिहार बोर्ड की परीक्षा स्थगित नहीं की जाएगी।

ऐसे करें डाउनलोड

एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले स्टूडेंट biharboardonline.bihar.gov.in पर जाएं। इसके बाद होम पेज पर दिखने वाले एडमिट कार्ड से संबंधित सेक्शन में जाएं। अब बीएसईबी 12वीं के एडमिट कार्ड से संबंधित लिंक पर क्लिक करें। यहां एक स्कूल लॉग-इन पेज खुलेगा जिसमें अपने स्कूल की आईडी और पासवर्ड भरकर विधार्थी लॉग-इन कर सकते हैं। इसके बाद अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड किया जा सकता हैं।

BSEB ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

अगर स्टूडेंट्स को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में कोई समस्‍या आती है तो वे बिहार बोर्ड द्वारा जारी हेल्‍पलाइन नंबर से मदद ले सकते हैं। इस सिलसिले में बोर्ड की ओर से एक ट्वीट कर जानकारी दी गई है।

बोर्ड का स्कूलों को निर्देश

बिहार बोर्ड ने सभी मान्यता प्राप्त स्कूलों को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि उनके सभी परीक्षार्थी एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर लें। साथ ही छात्र-छात्राओं को भी सलाह दी गई है कि वे अपने एडमिट कार्ड को भलीभांति चेक कर लें। ताकि समय रहते किसी भी गलती में सुधार किया जा सके। बोर्ड द्वारा जारी सूचना के अनुसार बिहार बोर्ड इंटर के एडमिट कार्ड 31 जनवरी, 2022 तक ही डाउनलोड किए जा सकते हैं।

कब होगी परीक्षा?

बिहार बोर्ड की इंटर परीक्षा 01 फरवरी से लेकर 14 फरवरी 2022 तक आयोजित की जाएगी। इस दौरान रोजाना दो पालियों में परीक्षा संचालित होगी ताकि COVID-19 सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन किया जा सके।

यह भी पढ़ें ?

Madhya Pradesh: ‘गांव की बेटी’ स्कॉलरशिप पाने के लिए जल्द करें आवेदन, अंतिम तिथि नजदीक

Uturn of Tikait on Supporting SP and RLD : सपा-रालोद को समर्थन पर टिकैत का यूटर्न, बोले- चुनाव में हम किसी के साथ नहीं

 

SHARE

Latest news

Related news