पटना. BSEB 10th Result 2020 Scrutiny: बिहार माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के 10वीं कक्षा मेट्रिक के परिणाम आने के बाद अब कॉपियों की स्क्रूटनी भरने के लिए तारीखों का ऐलान कर दिया. ऐसे में जिन छात्रों को एक या उससे ज्यादा सब्जेक्ट्स में कम अंक मिले या परिणाम से संतुष्ट नहीं हैं वे स्क्रूटनी के लिए बीएसईबी की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.com पर 29 मई से 12 जून के बीच ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

गौरतलब है कि आवेदन के लिए उम्मीदवार को शुल्क देना होगा. बोर्ड की ओर से जारी ऑफिशियल नोटिफिकेशन के अनुसार, उम्मीदवार को स्क्रूटनी के आवेदन के लिए 70 रुपए बतौर शुल्क अदा करने होंगे. उम्मीदवार डेबिट और क्रेडिट कार्ड व नेट बैंकिंग के जरिए शुल्क की रकम जमा कर सकता है. सूत्रों की मानें तो आवेदन के बाद इसका रिजल्ट भी जून के आखिरी सप्ताह या जुलाई के पहले सप्ताह जारी किया जा सकता है.

आपको बता दें कि हाल ही में बिहार 10वीं बोर्ड एग्जाम का रिजल्ट जारी हुआ जिसमें 80.59 फीसदी बच्चे पास हो गए. कहा जा रहा है कि इस बार छात्रों की पासिंग परसेंटेज पहले से बेहतर है. इस साल करीब 4 लाख बच्चे फर्स्ट डिवीजन से पास हुए हैं.

Bihar Board BSEB 10th Result 2020: बिहार 10वीं मेट्रिक बोर्ड परीक्षा 2020 का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी, यहां जाने किसने मारी अंकों में बाजी

UBSE Board Exam 2020: उत्तराखंड में UBSE जून में आयोजित करेगा लॉकडाउन की वजह से रद्द हुए कक्षा 10वीं और 12वीं के बोर्ड एग्जाम !

One response to “BSEB 10th Result 2020 Scrutiny: बिहार 10वीं बोर्ड परीक्षा रिजल्ट के बाद स्क्रूटनी प्रक्रिया 29 मई से शुरू, ऐसे करें आवेदन”

  1. बिहार माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के 10वीं कक्षा का रिजल्ट जारी होने के बाद बोर्ड ने कॉपियों की स्क्रूटनी भरने के लिए तारीखों का ऐलान कर दिया है. उम्मीदवार बीएसईबी की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.com पर 29 मई से 12 जून के बीच ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App