पटना. BRLPS Answer Key 2019 Released: बिहार रुरल लाइवलीहुड प्रोमोशन सोसाइटीस (BRLPS) ने कम्यूनिटी कॉर्डिनेटर परीक्षा की आंसर की को जारी कर दिया है. परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार बीआरएलपीएस की ऑफिशियल वेबसाइट brlps.cbtexam.in पर कल यानी कि 13 सितंबर तक आंसर की पर आपत्ति दर्ज करा सकते हैं.

आपको बता दें कि बीआरएलपीएस को जीविका के नाम से भा जाना जाता है. बीआरएलपीएस जीविका की ओर से कम्यूनिटी कॉर्डिनेटर के लिए सीबीटी परीक्षा 3 सितंबर से 9 सितंबर तक आयोजित की गई थी. इस परीक्षा के जरिए कम्यूनिटी कॉर्डिनेटर के 1,882 पदों पर भर्ती की जाएगी. बीआरएलपीएस जीविका की वेबसाइट पर जारी ऑफिशियल नोटिफिकेशन के मुताबिक जिन उम्मीदवारों को जारी की गई आंसर की पर कोई ऑब्जेक्शन है तो वे 13 सितंबर रात 11.59 बजे तक आपत्ति दर्ज करा सकते हैं. उम्मीदवार फिलहाल नीचे लिखे स्टेप्स को फॉलो कर आंसर की पर ऑब्जेक्शन कर सकते हैं.

How To Raise BRLPS Answer Key 2019 Objection: बीआरएलपीएस आंसर की पर कैसे दर्ज करें आपत्ति

  • सबसे पहले उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट jobs.brlps.in पर जाएं.
  • वेबसाइट के होमपेज पर ही अनाउंसमेंट लिंक पर क्लिक करें.
  • इसके बाद एक नया पेज खुलेगा, जहां पर Raise Objection लिंक पर क्लिक करें.
  • उम्मीदवार एप्लिकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ भरकर Submit करें.

उम्मीदवारों की ओर से सभी ऑब्जेक्श मिलन के बाद बीआरएलपीएस की ओर से फाइनल आंसर की को जारी किया जाएगा. इसके बाद फाइनल आंसर की के आधार पर ही उम्मीदवारों की आंसर शीट चेक की जाएगी. लिखित परीक्षा में सफल उम्मीदवारों को ग्रुप डिस्कशन, इंटरव्यू राउंड के लिए बुलाया जाएगा. इसमें वैकेंसी की संख्या के आधार पर अनुपात 1:6 है. जनरल, बीसी, ईबीसी उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम कट ऑफ 50 में से 15 अंक होगी, वहीं अन्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए यह कट ऑफ 12 अंक होगी.

Karnataka DCET 2019 Allotment Result: कर्नाटक डीसीईटी दूसरे राउंड का सीट एलॉटमेंट रिजल्ट जारी, cetonline.karnataka.gov.in पर करें चेक

Indian Navy MR Admit Card 2019: इंडियन नेवी एमआर सेलर एडमिट कार्ड जारी, joinindiannavy.gov.in पर करें चेक

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App