पटना. बिहार लोक सेवा आयोग, बीपीएससी ने सहायक प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है. परिणाम आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है. प्रारंभिक प्रतियोगी परीक्षा 17 मार्च 2019 को आयोजित की गई थी. जो उम्मीदवार परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे वो अपना परिणाम आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर देख सकते हैं.

परीक्षा 127 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी जो बिहार के 5 जिलों में स्थित हैं. प्रीलिम्स परीक्षा के लिए कुल 35,997 उम्मीदवार उपस्थित हुए थे, जिसमें से केवल 695 उम्मीदवार ही मुख्य परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे. सहायकों के लिए भर्ती अधिसूचना आधिकारिक वेबसाइट पर अक्टूबर के महीने में जारी की गई थी. परीक्षा 51 पदों के लिए आयोजित की गई थी जिसमें से 17 पद महिला उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं.

बीपीएससी सहायक प्रारंभिक परीक्षा परिणाम 2019: कैसें जांचे

बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाएं.
होमपेज पर दिए सहायक बिहार लोक सेवा आयोग (प्रारंभिक) प्रतियोगी परीक्षा के लिंक पर क्लिक करें.
परिणाम स्क्रीन पर एक पीडीएफ फाइल में खुलेगा.
की बोर्ड पर कंट्रोल और एफ की साथ दबाएं.
अपना रोल नंबर डालें.
यदि इसमें रोल नंबर मिल जाता है तो उम्मीदवार पास है.

इस सूची में उन उम्मीदवारों के रोल नंबर शामिल हैं जो मुख्य परीक्षा में बैठने के लिए योग्य हैं. मुख्य परीक्षा संभवत 15 जून 2019 को आयोजित की जाएगी. सहायक मुख्य परीक्षा के लिए प्रवेश प्रक्रिया के बारे में अधिसूचना आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जल्द ही जारी की जाएगी.

कट ऑफ सूची
अनारक्षित वर्ग से संबंधित उम्मीदवारों के चयन के लिए कट ऑफ अंक 119 है, अनारक्षित वर्ग की महिला उम्मीदवारों के लिए 111, एससी उम्मीदवारों के लिए 109, महिला एससी उम्मीदवारों के लिए 101 और एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 107 हैं. जो उम्मीदवार मेन परीक्षा के लिए उपस्थित हो रहे हैं, उन्हें सलाह दी जाती है कि वे परीक्षा में नियमित रूप से अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर ध्यान रखें.

HBSE 12th Result 2019: जानें कब आएगा हरियाणा बोर्ड 12वीं 2019 का रिजल्ट www.bseh.org.in

NEET 2019 Exam Dress Code: नीट 2019 परीक्षा 5 मई को होगी आयोजित, जानें ड्रेस कोड और किस सामान पर लगा है बैन

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App