नई दिल्ली. BPSC Bihar Government Jobs Calendar 2020: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने 2020 में होने आयोजित की जानें वाली विभिन्न भर्तियों का वार्षिक कैलेंडर जारी कर दिया है. अगर आप भी बिहार बीपीएससी में नौकरी के लिए तैयारी कर रहे हैं या फिर आने वाले परीक्षाओं में उपस्थित होना चाहते हैं तो आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट http://www.bpsc.bih.nic.in/ पर जाकर वार्षिक कैलेंडर डाउनलोड कर सकते हैं. आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर 2020 में आयोजित की जानें वाली विभिन्न परीक्षाओं का डिटेल्स दिया गया है.

बिहार बीपीएससी द्वारा वार्षिक कैलेंडर इसलिए जारी किया जाता है. ताकि अभ्यर्थियों को यह पता रहे कि कब कौन सा एग्जाम आयोजित किया जाने वाला है. इसके अलावा वार्षिक कैलेंडरी जारी होने से अभ्यर्थियों को एग्जाम में तैयारी करने में मदद मिलती है. आपको बता दें कि बीपीएससी द्वारा हर वर्ष हजारों की संख्या में नियुक्तियां की जाती है. ये नियुक्तियां प्रीलिम्स, मेंस और इंटरव्यू एग्जाम के आधार पर किया जाता है.

बिहार बीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन की मानें तो मोटर व्हैकिल्स के पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन फरवरी के आखिरी में जारी किया जा सकता है.

also read: UPSC ESE Result 2019: यूपीएससी ईएसई प्रीलिम्स एग्जाम 2019 रिजल्ट जारी, upsc.gov.in

बिहार कंपेटिटिव सर्विस के पदों पर भर्तियों के लिए एग्जाम के लिए नोटिफिकेशन मार्च के पहले सप्ताह में जारी किया जाएगा, जबकि प्रीलिम्स एग्जाम मई और मेंस एग्जाम जुलाई 2020 में आयोजित किया जाएगा.

बिहार बीपीएससी 66वीं परीक्षा के लिए प्रीलिम्स एग्जाम जून के आखिरी सप्ताह में आयोजित किया जाएगा. अधिक जानकारी अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं.

बिहार बीपीएससी 2020 वार्षिक कैलेंडर के लिए इस लिंक पर क्लिक करें- 

बिहार बीपीएससी असिस्टेंट इंजीनियरिंग पदों पर भर्तियों के लिए एग्जाम मार्च में आयोजित किया जाएगा. जबकि रिजल्ट मई में जारी किया जाएगा.

Police Constable Recruitment 2020: पुलिस कॉन्स्टेबल के 1272 पदों पर निकली भर्तियां, अप्लाई @slprbassam.in

SSC CGL Admit Card 2020 Released: एसएससी सीजीएल एडमिट कार्ड रिजनल वेबसाइट पर जारी, डाउनलोड करें @ssc.nic.in

RSMSSB Patwari Recruitment 2020: राजस्थान आरएसएमएसएसबी पटवारी एग्जाम के लिए आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ी, जानें न्यू डेट @rsmssb.rajasthan.gov.in