नई दिल्ली. BPSC Assistant Prelim Exam 2019: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने प्री एग्जाम 2019 असिस्टेंट पोस्टॉ डेट की घोषणा कर दिया है. बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा जारी नोटिफिकेशन की मानें तो असिस्सटेंट प्री एग्जाम का आयोजन राज्य भर में 17 मार्च 2019 को आयोजित किया जाएगा. बीपीएससी के इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थी आयोग की ऑफिसियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) इस भर्ती के जरिए कुल 51 पोस्ट भरें जाएंगे. बिहार लोक सेवा आयोग असिस्टेंट पदों के लिए एग्जाम का समय 2 घंटे होगा. एग्जाम में कुल 150 प्रश्न पूछे जाएंगे जिसके लिए कुल पूर्णांक 400 नंबरों का होगा.

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) प्री 2019 एग्जाम में चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को मेंस एग्जाम के लिए बुलाया जाएगा. मेंस एग्जाम में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. असिस्टेंट पदों का फाइनल रिजल्ट इंटरव्यू को मिलाकर घोषित किया जाएगा.

बिहार लोक सेवा आयोग असिस्टेंट एग्जाम 2019 डेट कैसे करें चेक (BPSC assistant Prelims 2019: How to check)

-बिहार लोक सेवा आयोग 2019 एग्जाम में उपस्थित होने वाले अभ्यर्थी सबसे पहले आयोग की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाएं.
-आयोग की ऑफिसियल वेबसाइट पर जानें के बाद BPSC assistant Prelims exam date एग्जाम डेट लिंक पर क्लिक करें.
-BPSC assistant Prelims exam date पर क्लिक करने के बाद एक पीडीएफ फाइल ओपन होगा.
-पीडीएफ फाइल में दी गई जानकारी को ध्यानपूर्वक पढ़ें.

बिहार लोक सेवा आयोग की तरफ से आयोजित किए जानें वाले असिस्टेंट एग्जाम 2019 में अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड ले जाना जरूरी है. बीपीएससी एग्जाम सेंटर में बिना एडमिट कार्ड के किसी भी अभ्यर्थी को प्रवेश नहीं दिया जाएगा. एग्जाम सेंटर संबंधित अधिक गाइड लाइन अभ्यर्थी आयोग की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं.

PNB recruitment 2019: पंजाब नेशनल बैंक भर्ती 2019 के इन पदों पर आवदेन की अंतिम तारीख है 3 मार्च

Tamil Nadu TET Notification 2019: तमिलनाडु टीईटी 2019 नोटिफिकेशन रिलीज, जानें कब से भरे जाएंगे फॉर्म

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App