Sunday, September 25, 2022

फिर बदली बीपीएससी 67वीं प्रीलिम्स की तारीख, अब इस दिन होगी परीक्षा

पटना. BPSC 67th Exam: बीपीएससी 67वीं प्रीलिम्स परीक्षा की तारीख में एक बार फिर बदलाव किया गया है, दरअसल अब यह परीक्षा 30 सितंबर 2022 को आयोजित की जाएगी, परीक्षा एक ही पाली में दोपहर 12 बजे से 2 बजे के बीच होगी. दिल्ली में बिहार भवन के बाहर गुरुवार को बीपीएससी और यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षाओं की तैयारी कर रहे कुछ अभ्यर्थियों ने 67वीं पीटी परीक्षा की तारीख में बदलाव को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को ज्ञापन भी सौंपा था, छात्रों ने सीएम नीतीश को बताया था कि 21 सितंबर को बीपीएससी परीक्षा होने जा रही है लेकिन उसी समय यूपीएससी मेंस भी हैं और जो छात्र-छात्राएं यूपीएससी और बीपीएससी दोनों की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें परीक्षा देने में परेशानी होगी. अब इस ज्ञापन के बाद आयोग ने परीक्षा की तिथि में बदलाव कर दिया है, बता दें बीपीएससी 67वीं के 802 पदों के लिए छह लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है.

गौरतलब है कि 21 सितंबर से पहले यह परीक्षा 20 और 22 सितंबर, 2022 को दो शिफ्टों में होने वाली थी लेकिन परीक्षार्थियों के भारी विरोध प्रदर्शन के बाद बिहार सरकार ने पीटी एग्जाम पहले की तरह एक दिन एक ही पाली में परीक्षा आयोजित करने का फैसला लिया, बता दें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में यह फैसला लिया गया था.

कब होगी परीक्षा

बीपीएसी की 67वीं पीटी परीक्षा का आयोजन 30 सितंबर, 2022 को किया जाना है, बता दें नोटिफिकेशन के अनुसार 67वीं पीटी की यह परीक्षा एक ही पाली में होगी जिसमें प्रारंभिक परीक्षा में परसेंटाइल के आधार पर अंक देने का फैसला लिया गया है. गौरतलब है, परसेंटाइल स्कोर परसेंटेज स्कोर के समान नहीं होता है. ऐसे में, इस परीक्षा को एक ही पाली में आयोजित किए जाने को लेकर अभ्यर्थी प्रदर्शन कर रहे थे जिसके बाद एक ही पाली परीक्षा आयोजत किए जाने का फैसला लिया गया.

 

Prince Charles: ब्रिटेन के नए किंग बने प्रिंस चार्ल्स, जानें इनके बारे में सब कुछ

Latest news