बिहार. BPSC 65th Combined Competitive Exam 2019 Admit Card Released: बीपीएससी 65वीं प्रीलिम्स परीक्षा 2019 का एडमिट कार्ड जारी होने का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है. दरअसल बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) जल्द ही 65वीं सिविल सर्विसेज प्रीलिम्स परीक्षा 2019 का एडमिट कार्ड जारी करेगा. परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) की आधिकारिक वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे. परीक्षा के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं.

बता दें कि बीपीएससी 65वीं प्रीलिम्स परीक्षा 2019 में अब कुछ ही हफ्ते शेष बचे हैं. बिहार लोक सेवा आयोग परीक्षा की तारीख से 10 दिन पहले एडमिट कार्ड जारी करेगा. बीपीएसी 65वीं प्रीलिम्स परीक्षा 2019 दोपहर 12 बजे से 2 बजे के बीच चलेगी. वेबसाइट पर दिए गए लिंक पर क्लिक कर उम्मीदवार प्रीलिम्स परीक्षा का एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे. 4 लाख से अधिक उम्मीदवारों की इस परीक्षा में शामिल होने की संभावना है. बिहार लोक सेवा आयोग की तरफ से परीक्षा की तैयारियां शुरू कर दी गई है.

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने सभी डिस्ट्रिक्ट एजुकेशन ऑफिसर्स को 14 सितंबर 2019 से पहले परीक्षा केंद्रों की सूची सौंपने को कहा है. उम्मीदवार परीक्षा केंद्र पर मोबाइल फोन या किसी भी प्रकार का कोई दूसरा इलेक्ट्रानिक उपकरण परीक्षा केंद्र पर नहीं ले जा सकेंगे. अगर किसी उम्मीदवार के पास परीक्षा के दौरान मोबाइल फोन या कोई दूसरा इलेक्ट्रानिक उपकरण पाया जाता है तो उसे एग्जाम हॉल से निष्कासित कर दिया जाएगा. बीपीएससी 65वीं प्रीलिम्स परीक्षा 2019 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया की शुरुआत 10 जुलाई 2019 को की गई थी. वहीं आवेदन करने की अंतिम तारीख 24 जुलाई थी.

मालूम हो कि बीपीएससी सीएसई परीक्षा का आयोजन तीन चरणों में किया जाएगा. पहले चरण में प्रीलिम्स परीक्षा होती हैं. दूसरे चरण में मेंस परीक्षा और तीसरे चरण में इंटरव्यू परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. प्रीलिम्स परीक्षा में सामान्य आध्ययन का पेपर होगा, जिसमें कुल 150 अंकों के सवाल आएंगे. परीक्षा को पूरा करने के लिए 2 घंटे का समय दिया जाएगा.

Government Jobs October 2019: रक्षा मंत्रालय ने इंजीनयिरिंग अपरेंटिस के पदों पर निकाली भर्ती, ऐसे करें आवेदन

UPSC Combined Geo Scientist Geologist Result 2019 Declared: यूपीएससी कंबाइंड जियो-साइंटिस्ट और जियोलॉजिस्ट परीक्षा 2019 रिजल्ट हुआ जारी, www.upsc.gov.in पर करें अप्लाई

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App