नई दिल्लीः Bihar BPSC 63rd PT prelims Result 2018: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने शनिवार को 63वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया. जिसमें कुल 4257 परीक्षार्थी उत्तीर्ण हुए हैं. परीक्षार्थी अपना परीक्षा परिणाम बीपीएससी की वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर देख सकते हैं. बता दें कि बीते 1 जुलाई को 355 सीटों के लिए परीक्षा का आयोजन किया गया था. हर साल बीपीएससी की परीक्षा में लाखों प्रतिभागी हिस्सा लेते हैं, बताते चलें कि बिहार उन राज्यों में से है जहां की राज्यस्तरीय सिविल सर्विस परीक्षा में दूसरे राज्यों के लोग भी हिस्सा ले सकते हैं. आपके बता दें कि मुख्य परीक्षा के लिए आवेदन एक सप्ताह से शुरू हो जाएगा.

बिहार लोक सेवा आयोग के परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार का कहना है कि नवम्बर या दिसंबर में परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. मुख्य परीक्षा का सिलेवस भी वेबसाइट पर अपलोड कप दिया गया है. जिसे bpsc.bih.nic.in पर जाकर चेक किया जा सकता है. उन्होंने बताया कि इस परीक्षा में 90,697 परीक्षार्थी शामिल हुए थे, जिसमें 4257 परीक्षार्थियों ने सफलता हासिल की है. इस बार हर श्रेणी के महिला और पुरुष दोनों का अलग-अलग कटऑफ जारी किया गया है.

वहीं समय पर 63वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट आने के बाद से बिहार लोक सेवा आयोग का कलेंडर भी अपडेटिड है. बता दें कि पिछले कई वर्षों में बिहार लोक सेवा आयोग संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट समय पर नहीं आता था जिससे स्टूडेंट्स को परेशानी का सामना करना पड़ता था. लेकिन इस बार परीक्षा परिणाम समय पर घोषित कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें-NPCIL Recruitment: न्यूक्लियर पावर कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया ने विभिन्न पदों पर मांगे आवेदन

IBPS RRB Clerk Prelims Result 2018: IBPS थोड़ी देर में जारी करेगा Office Assistant प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट