BPNL Recruitment 2019: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड (BPNL) में जॉब पाने का सुनहरा मौका है. दरअसल भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड स्किल सेंटर इंचार्ज, स्किल डेवलपमेंट ऑफिसर, स्किल ए़डमिशन कंसल्टेंट, स्किल इंस्ट्रक्टर और ऑफिस असिस्टेंट के पदों पर बंपर भर्ती निकाली है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट bharatiyapashupalan.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. BPNL Bharti 2019 के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में भर्ती के संबंध में विस्तृत जानकारी दी हुई है.

बता दें कि BPNL Recruitment 2019 के अंतर्गत आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत हो चुकी है. आवेदन करने की अंतिम तारीख 15 दिसंबर 2019 है. उम्मीदवार आनलाइन के अलावा ऑफलाइन तरीके से भी आवेदन कर सकेंगे. इस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत स्किल सेंटर इंचार्ज के 99 पदों, स्किल डेवलपमेंट ऑफिसर के 198 पद, स्किल एडमिशन कंसल्टेंट के 990 पदों, स्किल इंस्ट्रक्टर के 297 पदों, ऑफिस असिस्टेंट के 99 पदों कुल मिलाकर 1683 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. शैक्षणिक योग्यता, एग्जाम पैटर्न, सैलरी, उम्रसीमा, चयन की प्रक्रिया के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं. वेबसाइट पर इस संबंध में विस्तृत जानकारी दी हुई है.

BPNL Recruitment 2019 के लिए Eligibility Criteria

स्किल सेंटर इंचार्ज के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास पोस्ट ग्रैजुएशन की डिग्री होना आवश्यक है. इस पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 25 वर्ष से कम और 45 वर्ष से अधिक नहीं होना चाहिए. वहीं इस पद पर चयनित उम्मीदवारों को प्रति महीने 18000 रुपए की सैलरी मिलेगी.

स्किल डेवलपमेंट ऑफिसर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास ग्रैजुएशन की डिग्री होना आवश्यक है. इस पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 21 वर्ष से कम और 45 वर्ष से अधिक नहीं होना चाहिए. वहीं इस पद पर चयनित उम्मीदवारों को प्रति महीने 15000 रुपए की सैलरी मिलेगी.

स्किल एडमिशन कंसल्टेंट के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का 12वीं पास होना जरूरी है. इस पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारोंकी उम्र 21 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. वहीं इस पद पर चयनित उम्मीदवारों को 12000 प्रति महीने की सैलरी मिलेगी.

स्किल इंस्ट्रक्टर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास एग्रीकल्चर स्ट्रीम में ग्रैजुएशन की डिग्री होना आवश्यक है. इस पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की 21 वर्श से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. वहीं इस पद पर चयनित उम्मीदवारों को 10 हजार प्रति महीने की सैलरी मिलेगी.

ऑफिस असिस्टेंट के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास कंप्यूटर डिप्लोमा की डिग्री होना आवश्यक है. इस पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 18 वर्ष से कम और 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. वहीं इस पद पर चयनित उम्मीदवारों को 8000 प्रति महीने की सैलरी मिलेगी.

BPNL Recruitment 2019 के लिए ऐसे करें आवेदन

  • स्किल सेंटर इंचार्ज, स्किल डेवलपमेंट ऑफिसर, स्किल ए़डमिशन कंसल्टेंट, स्किल इंस्ट्रक्टर और ऑफिस असिस्टेंट के पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट bharatiyapashupalan.com पर जाएं.
  • वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे BPNL Recruitment 2019 के लिंक पर क्लिक करें.
  • BPNL Recruitment 2019 लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.
  • नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.
  • सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया संपन्न हो जाएगी.
  • आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन फॉर्म का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं.

Gujarat GDS Result 2019 Declared: गुजरात ग्रामीण डाक सेवक जीडीएस रिजल्ट जारी, www.appost.in पर करें चेक

Kendriya Vidyalaya Recruitment 2019: केंद्रीय विद्यालयों में शिक्षकों के 6000 पद खाली, जल्द जारी होगा भर्ती नोटिफिकेशन kvsangathan.nic.in