मुंबई. BMC JE Admit Card 2019: बृहन्मुंबई महानगरपालिका ने बीएमसी जेई परीक्षा 2019 का एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. जिन अभ्यर्थियों ने बृहन्मुंबई महानगरपालिका में सिविल, मेकैनिकल और इलेक्ट्रिकल जूनियर इंजीनियर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन किया है वे बीएमसी की आधिकारिक वेबसाइट www.mcgm.gov.in पर जाकर बीएमसी जेई 2019 का एग्जाम हॉल टिकट अथवा ई कॉल लेटर डाउनलोड कर सकते हैं.

BMC JE 2019 Admit Card Download: ऐसे डाउनलोड करें बीएमसी जेई एडमिट कार्ड-
– बृहन्मुंबई महानगरपालिका की आधिकारिक वेबसाइट www.mcgm.gov.in को ओपन करें.
– वेबसाइट के होम पेज पर करियर सेक्शन पर क्लिक करें.
– नीचे की तरफ आएं और सिटी इंजीनियर सेक्शन में Online Exam Call letter for Junior Engineer (Civil/M & E) के लिंक पर क्लिक करें.
– क्लिक करने के बाद एक नया पेज खुलेगा.
– अभ्यर्थी अपने रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड के जरिए लॉगिन करें.
– बीएमसी जेई एडमिट कार्ड आपकी स्क्रीन पर दिखाई देगा, उसे डाउनलोड कर प्रिंट आउट निकलवा लें.

बीएमसी जेई परीक्षा 25 नवंबर सोमवार को आयोजित की जा रही है. इस परीक्षा में महाराष्ट्र से हजारों उम्मीदवारों ने आवेदन किया है. बीएमसी जेई एग्जाम 2019 में 100 मार्क्स का पेपर होगा, जिसे हल करने के लिए अभ्यर्थियों को डेढ़ घंटे यानी 90 मिनट का समय दिया जाएगा.

बीएमसी जेई 2019 पेपर में कुल 100 वैकल्पिक प्रश्न पूछे जाएंगे. इनमें 20 प्रश्न सामान्य ज्ञान के, 20 इंटलेक्चुअल पॉटेंशियल के और 60 प्रश्न तकनीकी से संबंधित विषय के होंगे. सभी प्रश्नों एक-एक नंबर के होंगे.

अभ्यर्थी एग्जाम सेंटर पर अपने एडमिट कार्ड के साथ एक पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ, ऑरिजिनल आईडी और उसकी फोटोकॉपी साथ लेकर जाएं. अभ्यर्थी परीक्षा में सिर्फ बॉल पेन का ही उपयोग करें. इसके अलावा कोई अन्य सामग्री साथ न ले जाएं. 

Also Read ये भी पढ़ें-

JEE Main 2020: यहां जानें जेईई मेंस 2020 एग्जाम से जुड़ी पूरी डिटेल्स 

UPPCL Recruitment 2019: उत्तर प्रदेश बिजली विभाग में पर्सनल ऑफिसर के पदों पर निकली भर्तियां

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App