पटना: बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा परिषद ने Bihar UGMAC 2019 की मेरिट लिस्ट को जारी कर दिया है. जिन उम्मीदवारों ने नीट 2019 को पास कर लिया है औ अंडर ग्रेजुएट मेडिकल एडमिशन काउंसलिंग UGMAC 2019 के लिए आवेदन किया है वे लोग ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर लिस्ट को चेक कर सकते हैं. उम्मीदवार UGMAC 2019 मेरिट लिस्ट के आधार पर काउंसलिंग के लिए बुलाए जाएंगे. जो उम्मीदवार मेरिट लिस्ट में शामिल हैं उन लोगों को पहले राउंड की काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन और च्वाइस फिलंग करनी होगी.

अंडर ग्रेजुएट मेडिकल एडमिशन काउंसलिंग UGMAC 2019 के लिए जो उम्मीदवार बुलाए जाएंगे उन्हें बिहार के सरकारी और प्राइवेट मेडिकल और डेंटल कॉलेजों के MBBS/BDS/BHMS/BAMS/BUMS/B.V.Sc और AH पाठ्यक्रमों में एडमिशन दिया जाएगा. उम्मीदवार ध्यान दें कि उन्हें एडमिशन उसी आधार पर मिलेगा जिस हिसाब से उन्होंने पहली राउंड की काउंसलिंग की रजिस्ट्रेशन और च्वाइस फिलिंग प्रकिया में सीटों का चयन किया होगा. उम्मीदवार UGMAC 2019 रिजल्ट को ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं. च्वाइस फिलंग प्रक्रिया के संबंध में ज्यादा जानकारी बीसीईसीईबी की ऑफिशियल वेबसाइट www.bceceboard.bihar.gov.in पर जाकर ले सकते हैं.

How to Check UGMAC 2019 Merit List: यूजीएमएएसी 2019 मेरिट लिस्ट कैसे करें चेक

  • सबसे पहले उम्मीदवार बीसीईसीईबी की ऑफिशियल वेबसाइट www.bceceboard.bihar.gov.in पर जाएं
  • वेबसाइट www.bceceboard.bihar.gov.in पर ही UGMAC 2019 Merit List लिंक पर क्लिक करें
  • इसके बाद उम्मीदवार को अपनी यूजीएमएसी आईडी और जन्मतिथि को एंटर करना होगा
  • अपनी डीटेल्स भरने के बाद उम्मीदवार Show Rank पर क्लिक करें.
  • इसके बाद आपका UGMAC Merit List 2019 रिजल्ट आपके सामने होगी.

बिहार यूजीएमएसी मेरिट लिस्ट 2019 में उन उम्मीदवारों का नाम है जो पहली राउंड की काउंसलिंग के लिए योग्य हैं. इसके साथ ही Bihar UGMAC मेरिट लिस्ट 2019 में सफल उम्मीदवार च्वाइस फिलंग के लिए भी योग्य हैं. मेरिट लिस्ट जारी होने के बाद एडमिशन की आगे की प्रक्रिया के लिए उम्मीदावारों को अब ज्यादा जानकारी के लिए वेबसाइट www.bceceboard.bihar.gov.in पर जाना होगा.

JKBOSE 11th Result 2019 Declared: जम्मू-कश्मीर जेकेबीओएसई कश्मीर एंड कारगिल डिविजन 11वीं रिजल्ट जारी www.jkbose.ac.in

CSAB NEUT 2019: सीएसएबी एनईयूटी 2019 में एडमिशन प्रक्रिया शुरू, आवेदन की आखिरी तारीख 6 जुलाई, www.csab.nic.in पर करें चेक

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App