Bihar Specialist Doctor Recruitment 2022:

बिहार में सरकारी डॉक्टर के पद पर नौकरी पाने का सुनहरा अवसर सामने आया है। बिहार स्वास्थ्य विभाग स्टेट हेल्थ सोसाइटी (SHSB, Bihar) ने स्पेशलिस्ट डॉक्टर के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। नेशनल हेल्थ मिशन NHM की ओर से यह भर्ती प्रक्रिया आयोजित की जा रही है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार एसएचएसबी की ऑफिशियल वेबसाइट statehealthsocietybihar.org पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

वैकेंसी डिटेल्स

जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक कुल 207 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इसमें एमडी फिजीशियन के लिए कुल 70 सीटें, ईएनटी सर्जन के लिए 41 सीटें, डर्मेटोलॉजिस्ट के लिए 35 सीटें, साइकियाट्रिस्ट के लिए 33 सीटें और आई-स्पेशलिस्ट लिए 28 सीटें शामिल की गई हैं। बता दें कि इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 9 फरवरी 2022 से शुरू हो गई है और इसके लिए अंतिम तिथि 28 फरवरी 2022 तक निर्धारित की गई है।

शैक्षणिक योग्यता एवं पात्रता

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास संबंधित क्षेत्र में एमडी या एमएस की डिग्री होनी चाहिए। योग्यता की पूरी जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध है। बात करें आयु सीमा की तो वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 55 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि न्यूनतम उम्र निर्धारित नहीं की गई है। वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

ऐसे करें अप्लाई

सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट statehealthsocietybihar.org पर जाएं। इसकें बाद होम पेज दिए IMPORTANT EVENTS AND DATES के ऑप्शन पर जाकर Recruitment post of Specialist Doctor Advt. No. 01/2022 के लिंक पर क्लिक करें। अब Registration के लिंक पर जाएं और मांगी गई डिटेल्स भरकर रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया को पूरा करें। एक बार सफलतापूर्वक रजिस्ट्रेशन कर लेने के बाद आप Application form भर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:

JSSC Recruitment 2022: झारखंड में जूनियर इंजीनियर के पदों पर बंपर वैकेंसी, सैलरी एक लाख से ज्यादा, यहां देखें पूरी डिटेल

PSP Got One Seat From Samajwadi Party: समाजवादी पार्टी से पीएसपी को मिली एक सीट, शिवपाल सिंह कर रहे थे 100 सीटों की मांग

 

 

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर