पटना. Bihar Police Constable result 2018: केन्द्रीय चयन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल (सीएसबीसी) द्वारा बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का परिणाम जारी किया गया है. जो लोग इसके लिए उपस्थित हुए थे वे आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic पर अपना रिजल्ट देख सकते हैं भर्ती के माध्यम से कुल 1669 वैकेंसियों को भरा जाएगा.

बिहार पुलिस और बिहार फायर सर्विसेज में फायरमैन चालक के लिखित परीक्षा 10 जून को आयोजित की गई थी. 30 अंकों से अधिक अंक प्राप्त करने वाले लोगों को शारीरिक फिटनेस टेस्ट के लिए योग्य माना जाएगा. रिजल्ट में चयन के लिए पास उम्मीदवारों के रोल नंबर और आवंटित जिले का नाम शामिल है. लिखित परीक्षा कक्षा 12 (बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड) के समकक्ष थी. इसमें ऑब्जेक्टिव प्रकार के प्रश्न थे परीक्षा कुल 100 अंकों की थी. इसकी अवधि दो घंटे थी.

बिहार पुलिस कांस्टेबल परिणाम 2018: जांच करने के लिए कदम
1- उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic पर लॉग ऑन करें
2- परिणाम लिंक पर क्लिक करें
3- अपना रोल नंबर दर्ज करें
4- सबमिट पर क्लिक करें
5- आपका परिणाम स्क्रीन पर दिखाया जाएगा
6- इसे डाउनलोड करें और प्रिंटआउट लें

केंद्रीय कॉन्स्टेबल चयन बोर्ड के बारे में
बिहार में पुलिस कांस्टेबल की भर्ती का काम सीएसबीसी को सौंपा गया है. बोर्ड का नेतृत्व अतिरिक्त महानिदेशक या महानिदेशक स्तर के पुलिस अधिकारी करते हैं.

IGNOU Admission 2018: इग्नू में प्रवेश का अंतिम मौका, 31 अगस्त से पहले लें ऑफलाइन एडमिशन

WBPSC recruitment 2018: खाद्य और आपूर्ति विभाग में 957 पदों पर भर्ती करेगा पश्चिम बंगाल लोक सेवा आयोग

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App