Bihar Police Constable Admit Card 2020: बिहार पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा 2020 एडमिट कार्ड जारी होने का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है. दरअसल सेंट्रल सिलेक्शन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल (CSBC) ने बिहार पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा 2020 एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. भर्ती के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में भर्ती के संबंध में सारी जानकारी दी हुई है.

बता दें कि बिहार पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा 2020 का आयोजन 3 जनवरी 2020 को किया जाएगा. पहले इस परीक्षा का आयोजन 14 अक्टूबर 2020 को किया जाएगा. कोरोना महामारी के चलते परीक्षा को टाल दिया गया था. उम्मीदवारों को सलाह है कि भर्ती से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. लेटेस्ट अपडेट के आते ही उसे आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा.

Bihar Police Constable Admit Card 2020 ऐसे करें डाउनलोड

बिहार पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा 2020 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे Bihar Police Constable Admit Card 2020 लिंक पर क्लिक करें.

Bihar Police Constable Admit Card 2020 लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.

नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखने लगेगा.

आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार एडमिट कार्ड का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं.

बता दें कि बिना एडमिट कार्ड के किसी भी उम्मीदनार को परीक्षा केंद्र में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी. इस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत पुलिस कॉन्स्टेबल के 1722 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को प्रति महीने से 21,700 रुपये से 69,100 रुपये की सैलरी मिलेगी.

UPSC IFS Mains 2020-21 Exam: यूपीएससी आईएफएस मेंस एग्जाम 2020-21 का शेड्यूल जारी, @upsc.gov.in पर करें चेक

RRB NTPC Recruitment 2019: रेलवे में स्टेशन मास्टर, गुड्स गार्ड समेत कई अन्य पदों पर 1,30,000 भर्तियां, जानें शैक्षणिक योग्यता, आयु सीमा समेत अहम जानकारियां

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर