नई दिल्ली : बिहार के युवाओं के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है. राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अंतर्गत स्टेट हेल्थ सोसाइटी बिहार ने कम्यूनिटी हेल्थ ऑफिसर (CHO) के पदों पर 859 भर्ती निकाली है. जिसके लिए आप असानी से अवेदन कर सकते हैं. इस वैकेंसी के तहत बिहार के 859 युवाओं को रोजगार प्राप्त होने जा रहा है. यह बिहार के युवाओं के लिए शानदार मौका है. इस वैकेंसी के तहत CHO 859 पदों को भरा जाएगा. इन पदों की भर्ती के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी किया गया है. जिसके अनुसार योग्य व इच्छुक उम्मीदवार 04 फरवरी 2021 तक ऑनलाइ आवेदन कर सकते हैं.

ऑनलाइन आवेदन की मुख्य तारीख

आवेदन की पहली तारीख- 15 जनवरी 2021
आवेदन की अंतिम तारीख- 04 फरवरी 2021
आवेदन शुल्क जमा करने की तारीख- 04 फरवरी 2021

गौरतलब है कि इस भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास B.Sc नर्सिंग और जनरल नर्स व मिडवाइफरी डिप्लोमा (GNM) का होना अनिवार्य है. इस भर्ती के लिए 21 वर्ष से लेकर 42 वर्ष तक की आयु के पुरुष उम्मीदवार आवेदन भर सकते हैं. वहीं, इस पद पर महिलाओं के लिए आयु सीमा में 3 वर्ष की छूट दी गई है. इसके अलावा आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को 5 वर्ष तक की छूट दी जा रही है. ध्यान रखें की पद की भर्ती के लिए उम्र की गिनती 01 जनवरी 2021 तक की आयु के आधार पर की जाएगी. कम्यूनिटी हेल्थ ऑफिसर के पद के लिए जो भी चुना जाता है उसे,  25000 रुपये प्रति माह सैलरी-दी जाएगी और 15 हजार रुपये प्रति माह तक इंसेंटिव के तौर पर दिए जाएंगे.

बता दें कि इस पद के लिए आवेदन शुल्क UR, BC, MBC और EWS वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 500 रुपये रखा गया है. वहीं, महिला और दिव्यांग और आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर 250 रुपये देने होंगे. 

HPSC Judicial Branch Recruitment 2021: HPSC ने सिविल जज के पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, @hpsc.gov.in

APSC Recruitment 2021: APSC में इंस्पेक्टर के पदों पर निकली बंपर भर्ती, @apscrecruitment.in

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर