पटना. Bihar Government New Jobs 2019: बिहार के समाज कल्याण विभाग में जल्द ही बंपर वैकेंसी निकलने वाली है. बिहार सरकार समाज कल्याण विभाग में विभिन्न पदों पर भर्ती निकालने की तैयारी कर रही है. बिहार की नीतीश कुमार सरकार जल्द ही विभाग में 1465 पदों पर वैकेंसी के लिए स्वीकृति देने वाली है. बताया जा रहा है कि बिहार समाज कल्याण विभाग की ओर से अकाउंट असिस्टेंट, फिजियोथेरेपिस्ट, कैश मैनेजर, टेक्नीशियन, साइकोलॉजिस्ट, मोबिलिटी इंस्ट्रक्टर, थेरेपिस्ट, केयरविगर, पैरामेडिक, केयरटेकर, कुक, हेल्पर और ड्राइवर के कुल 1,465 पदों पर भर्ती निकाली जाएगी. जल्द ही समाज कल्याण विभाग की आधिकारिक वेबसाइट socialwelfare.bih.nic.in और www.ssupsw.in पर नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा.

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बिहार समाज कल्याण विभाग में कई पद खाली हैं. विभाग की ओर से इन पदों पर भर्ती की स्वीकृति मिल गई है. अब आगामी कैबिनेट बैठक में भर्ती का प्रस्ताव रखा जाएगा. कैबिनेट की मंजूरी मिलने के बाद विभाग में तमाम पदों पर वैकेंसी निकाली जाएगी. सरकारी नौकरी के लिए इच्छुक अभ्यर्थी इन पदों पर आवेदन कर सकेंगे.

अभी तक विभाग की ओर से इन वैकेंसियों के बारे में अभी तक जानकारी नहीं दी गई है. विभाग के प्रस्ताव को कैबिनेट से मंजूरी मिलने के बाद आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन मांगे जाएंगे. आपको बता दें कि समाज कल्याण विभाग ये भर्तियां सक्षम यानी स्टेट सोसाइटी फॉर अल्ट्रा पुअर एंड सोशल वेलफेयर (SSUPSW) के अंतर्गत करेगा. साथ ही ये नियुक्तियां जिला और अनुमंडल लेवल की जाएंगी. सभी पदों पर नियुक्त होने वाले अभ्यर्थियों को पे स्केल के हिसाब से वेतन दिया जाएगा.

Bihar Government New Jobs 2019: बिहार समाज कल्याण विभाग में इन पदों पर होगी भर्ती-
1. सेंटर मैनेजर – 63 पद
2. एडमिन सह अकाउंट असिस्टेंट – 63 पद
3. कैश मैनेजर – 101 पद
4. सीनियर फिजियोथेरेपिस्ट – 101 पद
5. फिजियोथेरेपिस्ट – 139 पद
6. मोबिलिटी इंस्ट्रक्टर – 101 पद
7. ओडियोलॉजिस्ट कम स्पीच लैंग्वेज पैथोलोजिस्ट – 101 पद
8. परामर्शी एवं क्लीनिकल साइकोलॉजिस्ट – 101 पद
9. टेकनीशियन ऑप्थैल्मोलॉजिस्ट – 139 पद
10. टेकनीशियन- स्पीच एंड हियरिंग – 139 पद
11. टेकनीशियन प्रोस्थेटिक एवं ऑर्थोटिक – 101 पद
12. पैरामेडिक – 38 पद
13. केयरटेकर – 101 पद

Railway Jobs July 2019: सेंट्रल रेलवे, साउथ वेस्टर्न रेलवे और नॉर्थ ईस्ट फ्रॉन्टीयर रेलवे सहित अन्य जोन में निकली बंपर वैकेंसी www.rrbcdg.gov.in

Indian Army Recruitment 2019: भारतीय सेना में निकली एसएससी के 150 पदों पर भर्ती, जानें पूरी डिटेल्स amcsscentry.gov.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App