दिल्ली. बिहार एक्साइज सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा 9 जून 2019 को होगी. जिन अभ्यर्थी ने बिहार पुलिस एक्साइज एग्साम 2019 के लिए आवेदन किया है वे बिहार पुलिस सब-ऑर्डिनेट सर्विस कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट www.bpssc.bih.nic पर जाकर परीक्षा की जानकारी ले सकते हैं. उम्मीदवारों परीक्षा केंद्र में अपना एडमिट कार्ड और फोटो आईडी प्रूफ साथ ले कर जाएं. एडमिट कार्ड के बिना परीक्षा केंद्र पर प्रवेश नहीं मिलेगा.

उल्लेखनीय है कि बिहार पुलिस सब-ऑर्डिनेट सर्विस कमीशन ने एक्साइज सब इंस्पेक्टर के 126 पदों के लिए अधिसूचना जारी की थी. जो उम्मीदवार लिखित परीक्षा में सफल होंगे उन्हें BPSSC मुख्य परीक्षा 2019 के लिए बुलाया जाएगा. BPSSC एक्साइज SI प्रीलिम्स परीक्षा 9 जून 2019 को बिहार के अलग-अलग परीक्षा केंद्र पर आयोजित कराई जाएगी. उम्मीदवार परीक्षा केंद्र पर एडमिट कार्ड और फोटो आईडी प्रूफ साथ ले कर जाएं.

बिहार पुलिस एक्साइज सब इंस्पेक्टर परीक्षा में 200 अंकों के साथ एक पेपर होगा. जिसमें 100 प्रश्न होंगे और उम्मीदवार को परीक्षा के लिए 2 घंटे दिए जाएंगे. प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 0.2 अंक की काटे जाएंगे. परीक्षा सुबह 10:00 बजे शुरू होगी और उम्मीदवारों को 08:30 बजे रिपोर्ट करना होगा. बीपीएसएससी (BPSSC) प्रिलिमनरी एग्जाम में सामान्य ज्ञान और करेंट अफेयर्स पर आधारित प्रश्न होगें. इस परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग भी की जाएगी. अभ्यर्थियों को दूसरे दौर में क्वालीफाई करने के लिए इस परीक्षा में कम से कम 30 फीसदी मार्क्स लाना अनिवार्य है.

बिहार एक्साइज सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा के लिए पुलिस सब-ऑर्डिनेट सर्विस कमीशन ने एडमिट कार्ड जारी कर दिए है. जिन छात्रों ने बीपीएसएससी की परीक्षा के लिए आवेदन करा है वे बिहार पुलिस सब-ऑर्डिनेट सर्विस कमीशन (BPSSC) की आधिकारिक वेबसाइट www.bpssc.bih.nic पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं.

UPCATET 2019 Counselling Date: उत्तर प्रदेश यूपीसीएटीईटी 2019 काउंसलिंग कल से होगी शुरू, जानें पूरी डिटेल्स www.upcatetonline.org

DU SOL Admissions 2019: दिल्ली यूनिवर्सिटी स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग कोर्सों में एडमिशन के लिए आवेदन जारी www.sol.du.ac.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App