Bihar D.El.Ed Exam 2020: बिहार डीएलएड एग्जाम 2020 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए बुरी खबर है. दरअसल बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने डिप्लोमा इन एलीमेंट्री एजुकेशन (D.El.Ed) फर्स्ट ईयर की परीक्षा रद्द कर दी है. बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड ने ट्वीट कर उम्मीदवारों को इस संबंध में जानकारी दी है. वे सभी उम्मीदवार जो इस वर्ष डीएलएड फर्स्ट ईयर एग्जाम में शामिल होने जा रहे थे, बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जाकर सारी जानकारी हासिल कर सकते हैं.

बता दें कि इसके साथ ही 3 दिसंबर और 14 दिसंबर को जारी भर्ती अधिसूचना और एप्लिकेशन फॉर्म भी रद्द माने जाएंगे. बोर्ड ने जानकारी दी है कि जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा में शामिल होने के लिए आवेदन किया था, उनकी रजिस्ट्रेशन शुल्क वापस हो जाएगा. हालांकि इस संबंध में विस्तृत नोटिफिकेशन बाद मे जारी किया जाएगा.

इससे पहले, भर्ती परीक्षा 09 दिसंबर को आयोजित की जाने वाली थी. परीक्षा का आयोजन भाषा का ज्ञान और प्रारंभिक भाषा विकास, लिंग और शिक्षा में समावेशी दृष्टिकोण जैसे विषयों पर किया जाता है. कक्षा 12 में न्यूनतम 50 प्रतिशत अंक प्राप्‍त करने वाले उम्मीदवार इस परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं. एप्लिकेशन फीस वापसी और अन्‍य किसी भी सूचना के लिए उम्‍मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें.

SBI PO Recruitment 2020 Admit Card: एसबीआई पीओ भर्ती परीक्षा 2020 एडमिट कार्ड जारी, @sbi.co.in/web/careers

UP Police Recruitment 2020 Answer Key: यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा 2020 आंसर की जारी, @uppbpb.gov.in