नई दिल्ली: बिहार पुलिस में 9900 कॉन्स्टेबल पदों के लिए लिखित परीक्षा के रिजल्ट आने के बाद अब उम्मीदवारों को फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट (PET) से गुजरना पड़ेगा. इस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं. सेंट्रल सिलेक्शन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक 8 फरवरी को ही जारी कर दिया है. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार CSBC की वेबसाइट www.csbc.bih.nic.in पर पर जाकर एडमिट कार्ड के लिए दिए गए लिंक ‘Download e-Admit Card for PET Exam of Bihar Police Constable पर क्लिक कर अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं. बता दें कि परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र सीएसबीसी की वेबसाइट पर गुरुवार सुबह 10 बजे ही जारी कर दिए गए. इतना ध्यान रखे कि उम्मीदवार 27 मार्च 2018 तक ही वेबसाइट से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं. क्योंकि एडमिट कार्ड के लिए जारी किया गया तभी तक रहेगा. PET की परीक्षा 19 फरवरी 2018 को पटना के शहीद राजेंद्र प्रसाद राजकीय उच्च विद्यालय गर्दनीबाग, में आयोजित की जाएगी.

ऐसे डाउनलोड करें अपना एडमिट कार्ड

पुलिस कॉन्सटेबल भर्ती के लिए लिखित परीक्षा पास कर चुके उम्मीदवार अप फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट (PET) से गुजरेंगे. इसके लिए प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको वेबसाइट www.csbc.bih.nic.in पर जाना होगा. इसके बाद होम पेज पर एक डाउनलोड एडमिट कार्ड का लिंक दिया गया है जिस पर क्लिक करें. इसके बाद मांगी की पूरी जानकारी भरकर सब्मिट बटन पर क्लिक करें. सब कुछ सही रहा तो आपको एडमिट कार्ड खुल जाएगा. जिसको आप प्रिटआउट करा सकते हैं.

कैसे होती है PET परीक्षा: शरीरिक योग्यता परीक्षा में 1.6 किमी की दौड़ होगी, इसे पूरा करने का न्यूनतम समय 6 मिनट है. दौड़ को पांच मिनट में पूरा करने वाले उम्मीदवार को पूरे के पूरे 50 अंक प्राप्त होंगे. जबकि हाई जम्प, शॉट पुट मुकाबले होंगे. बता दें कि यह परीक्षा कुल 100 अंकों का होगा. इसमें 50 अंक रेस के लिए होगा जबकि 25-25 अंक हाई जम्प और शॉट पुट के लिए होंगे.

CBSE NEET 2018: प्रेवश परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी, ये लोग परीक्षा में नहीं हो सकते शामिल

NEET 2018: CBSE ने जारी किया नोटिस, एप्लाई करने के लिए आधार संख्या जरूरी