पटना. Bihar BSTET Admit Card 2019: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति, बीएसईबी ने स्टेट टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट, बीएसटीईटी का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. जिन अभयर्थियों ने बिहार एसटीईटी, फिजिकल एजुकेशन और हेल्थ इंस्ट्रक्टर एबिलिटी टेस्ट 2019 के लिए आवेदन किया है वे आधिकारिक वेबसाइट BSEB Admit cards अपना एग्जाम हॉल टिकट डाउनलोड कर सकते हैं. इस परीक्षा का आयोजन 16 दिसंबर 2019 को राज्य के विभिन्न सेंटर्स पर किया जाएगा.

BSTET Admit Card 2019 ऐसे करें डाउनलोड-
– बीएसटीईटी एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट BSEB Admit Cards को ओपन करें.
– अपने एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ के जरिए लॉगिन करें. स
– एसटीईटी, फिजिकल एजुकेशन और हेल्थ इंस्ट्रक्टर एबिलिटी टेस्ट 2019 का एडमिट कार्ड आपकी स्क्रीन पर दिखाई देगा.
– अभ्यर्थी इसे डाउनलोड कर प्रिंट आउट निकलवा लें और अपने पास रख लें.

आपको बता दें कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति इसी महीने 16 दिसंबर को एसटीईटी परीक्षा आयोजित करने जा रही है. जिन अभ्यर्थियों ने बिहार फिजिकल एजुकेशन एंड हेल्थ इंस्ट्रक्टर टेस्ट 2019 के लिए आवेदन किया है वे बिहार विद्यालय परीक्षा की आधिकारिक वेबसाइट पर समय-समय पर चेक करते रहें. इस परीक्षा के बारे में कोई भी जानकारी तुरंत वेबसाइट पर अपडेट कर दी जाएगी.

गौरतलब है कि बीएसईबी ने इसी साल सितंबर महीने में स्टेट टीचर्स एलिजिबिलिटी टेस्ट, एसटीईटी, फिजिकल एजुकेशन और हेल्थ इंस्ट्रक्टर के लिए नोटिफिकेशन जारी किया था. बिहार में एसटीईटी के जरिए 37 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती होनी है इसमें माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षक शामिल हैं. इन्हीं के साथ फिजिकल एजुकेशन और हेल्थ इंस्ट्रक्टर के पदों पर भी भर्ती की जानी है. हालांकि इसके लिए पदों की संख्या नहीं बताई गई है.

Also Read ये भी पढ़ें-

भारतीय रेलवे के नॉर्दन फ्रंटियर रेलवे में 77 पदों पर वैकेंसी, स्पोर्ट्सपर्सन पदों के लिए उम्मीदवारों की तलाश

जानें यूपीएससी आईएएस, आईपीएस, आईएफएस, आईआरएस के लेट्रल एंट्री पर क्या बोले पीएम मोदी