बिहार. Bihar BSTC Staff Nurse Tutor Recruitment 2019: बिहार बीएसटीसी स्टाफ नर्स ट्यूटर भर्ती परीक्षा 2019 के लिए अभी तक आवेदन नहीं कर सके उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. बिहार टेक्निकल सर्विस कमीशन (BSTC) ने बीएसटीसी स्टाफ नर्स और ट्यूटर भर्ती परीक्षा 2019 के लिए आवेदन की तारीख 18 नवंबर 2019 तक आगे बढ़ा दी है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार बिहार टेक्निकल सर्विस कमीशन (BSTC) की आधिकारिक वेबसाइट btsc.bih.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. भर्ती परीक्षा से जुड़ी अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं.

बता दें कि पहले बिहार टेक्निकल सर्विस कमीशन (BSTC) ने बीएसटीसी स्टाफ नर्स और ट्यूटर भर्ती परीक्षा 2019 के लिए आवेदन की अंतिम तारीख 17 सितंबर 2019 थी. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत स्टाफ नर्स और ट्यूटर के 9299 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. इनमें से ट्यूटर के लिए 169 पद निर्धारित किए गए हैं. शैक्षणिक योग्यता, एग्जाम पैटर्न, उम्रसीमा, चयन की प्रक्रिया के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं. वेबसाइट पर इस संबंध में विस्तृत जानकारी दी हुई है.

Bihar BSTC Staff Nurse Tutor Recruitment 2019 के लिए Eligibility Criteria

  • स्टाफ नर्स और ट्यूटर के पदों के लिए जरूरी शैक्षणिक योग्यता की जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं.
  • इस भर्ती प्रक्रिया के तहत स्टाफ नर्स के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 4600 पे ग्रेड की सैलरी मिलेगी. ट्यूटर के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 4800 पे ग्रेड की सैलरी मिलेगी.
  • स्टाफ नर्स और ट्यूटर के पदों पर आवेदन करने वाले जनरल श्रेणी के उम्मीदवारों की उम्र 21 वर्ष से कम और 37 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. वहीं आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को निर्धारित मानकों के अनुसार उम्रसीमा में छूट मिलेगी.
  • स्टाफ नर्स और ट्यूटर के पदों अप्लाई करने वाले जनरल और ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 200 रुपए चुकाने होंगे. वहीं अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति श्रेणी और महिला श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 50 रुपए चुकाने होंगे.

Bihar BSTC Staff Nurse Tutor Recruitment 2019 के लिए ऐसे करें आवेदन

  • स्टाफ नर्स और ट्यूटर के पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले बिहार टेक्निकल सर्विस की आधिकारिक वेबसाइट btsc.bih.nic.in पर जाएं.
  • वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे Bihar BSTC Staff Nurse Tutor Recruitment 2019 के लिंक पर क्लिक करें.
  • लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.
  • नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.
  • सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया संपन्न हो जाएगी.
  • आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन फॉर्म का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं.

RRB NTPC Exam Date 2019: आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा की तारीख और एडमिट कार्ड जारी होने की तारीख

UP Police Result 2013 Declared: उत्तर प्रदेश पुलिस परीक्षा 2013 का रिजल्ट हुआ जारी, uppbpb.gov.in पर करें चेक

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App