बिहार. Bihar BSEB Intermediate Exam 2020: बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट परीक्षा 2020 आज सोमवार यानी 3 जनवरी 2020 से शुरू हो गई है. मालूम हो कि बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट एग्जाम 2020 की शुरुआत फिजिक्स यानी भौतिक विज्ञान के पेपर से हुई है. हालांकि इन सबके बीच फिजिक्स पेपर के लीक होने की खबर ने हड़कंप मचा दिया है. दरअसल फिजिक्स के पेपर के व्हाट्सएप पर वायरल होने की बात की जा रही है. हालांकि बिहार बोर्ड की तरफ से इस खबर की पुष्टि नहीं की गई है. इस संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जा सकते हैं.

बता दें कि बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट परीक्षा 2020 का आयोजन 2 पालियों में किया जा रहा है. पहली पाली में फिजिक्स और दूसरी पाली में इतिहास की परीक्षा आयोजित होगी. एग्जाम में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी को रोकने के लिए बिहार बोर्ड की तरफ से कई तरह के इंतजाम किए गए हैं. परीक्षा केंद्र के आसपास धारा 144 लागू कर दी गई है. नकलमुक्त परीक्षा के लिए बोर्ड की तरफ से कई प्रकार के उपाय किए जा रहे हैं.

बिहार बोर्ड ने परीक्षा का दिशा निर्देश जारी करते हुए सभी स्कूलों और शिक्षकों से इसका पालन करने की सख्त हिदायत दी है. बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि छात्रों को परीक्षा केंद्र पर निर्धारित समय से 10 मिनट पहले तक ही प्रवेश मिलेगा. आपको बता दें कि बिहार बोर्ड परीक्षाएं पिछले कुछ वर्षों से नकल और अन्य खामियों के चलते सुर्खियों में रही हैं. ऐसे में बोर्ड इस वर्ष किसी भी तरह की लापरवाही बरतने के मूड में नहीं है. बोर्ड की तरफ से नकल को रोकने के लिए सीनियर शिक्षकों के नेतृत्व में फ्लाइंग दस्ते बनाए गए हैं. साथ ही परीक्षा केंद्र पर सुरक्षा के लिए पुलिस बल की भी तैनाती की है.

7th Pay Commission: 7th पे के तहत इन कर्मचारियों के सैलरी में होगा बंपर इजाफा, जानें सारी जानकारी

RRB Group D Admit Card 2020: आरआरबी ग्रुप डी एडमिट कार्ड 2020 जल्द होगा जारी, rrbcdg.gov.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App