पटना. बिहार बोर्ड जल्द ही कक्षा 10वीं के नतीजों का ऐलान करेगा. सूत्रों की मानें तो जानलेवा कोरोना वायरस के मद्देनजर देश भर में लगे लॉक डाउन खुलने के बाद कुछ ही दिनों में बोर्ड मेट्रिक एग्जाम का रिजल्ट जारी कर देगा. इस साल बिहार में 10वीं की परीक्षा 17 फरवरी से शुरू होकर 24 फरवरी तक आयोजित हुई जिसमें 15 लाख 29 हजार 393 बच्चे शामिल हुए biharboardonline.bihar.gov.in.

गौरतलब है कि हाल ही में बिहार बोर्ड ने बोर्ड परीक्षा की कॉपियों के मूल्यांकन को स्थागित कर 31 मार्च तक कर दिया था. जिसके बाद देशभर में लॉक डाउन हो गया और इसी के चलते बोर्ड ने मूल्यांकन शुरू करने की तारीख 31 मार्च से बढ़ाकर 14 अप्रैल कर दी. जैसा कि आप जानते ही हैं देश में 21 दिनों का लॉक डाउन है जो 14 अप्रैल को खुलेगा. इसी दिन से बोर्ड मूल्यांकन का कार्य शुरू कर देगा.

बिहार बोर्ड की 10वीं परीक्षा में इस बार लड़कियों को आंकडां करीब आधा रहा. करीब 15 लाख छात्रों में 7 लाख 83 हजार 34 लड़कियों ने परीक्षा दी. राज्य के 1368 परीक्षा केंद्रों में बिहार मेट्रिक परीक्षा का आयोजन कराया गया था. बता दें कि बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर नतीजे जारी किए जाएंगे. ज्यादा जानकारी के लिए आप वेबसाइट पर नजर बनाए रखें.

Bihar BSEB 10th Result 2020: बिहार 10वीं बोर्ड परीक्षा रिजल्ट ऐसे करें डाउनलोड

1. बिहार 10th क्लास के रिजल्ट को डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जाएं.

2. ऑफिशियल वेबसाइट के होमपेज पर Bihar BSEB 10th Result 2020 लिंक पर क्लिक करें.

3. क्लिक के बाद खुले नए पेज पर जानकारी भरें और सबमिट बटन पर क्लिक करें.

4. सबमिट करते ही आपका रिजल्ट आपके सामने होगा. चाहे तो इसका प्रिंट भी निकाल सकते हैं.

7th Pay Commission: 7th पे के तहत छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने 182 पदों पर निकाली वैकेंसी, मिलेगी बंपर सैलरी

RBI Recruitment 2020: रिजर्व बैंक ने कंसल्टेंट के पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, rbi.org.in पर जानें सारी जानकारी

One response to “Bihar BSEB 10th Result 2020: बिहार बोर्ड दसवीं मैट्रिक परीक्षा रिजल्ट 2020 जल्द होगा जारी @biharboardonline.bihar.gov.in”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App