पटना. Bihar BPSC Civil Service Result 2018: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC)जल्द ही बीपीएससी सिविल सर्विसेज प्रारंभिक परीक्षा 2018 का रिजल्ट घोषित कर सकता है. विश्वस्त सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बीपीएससी इस सप्ताह में सिविल सर्विसेज 2018 का रिजल्ट जारी कर सकता है. यह रिजल्ट बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic पर जारी किया जाएगा. ऐसे में जिन परीक्षार्थियों ने इस बार सिविल सर्विसेज की परीक्षा दी हो, वे बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें.

बताते चले कि बिहार पब्लिक सेवा कमीशन ने बिहार सिविल सर्विसेज परीक्षा 2019 की आंसर की जारी कर चुका है. आंसर की 27 दिसंबर 2018 को जारी किया गया था. आंसर की के जरिए आवेदक अपने परीक्षा का मूल्याकन कर चुके होंगे. मिली जानकारी के अनुसार 14 जनवरी से 19 जनवरी से बीच बीपीएससी सिविल सर्विसेज परीक्षा 2018 का परिणाम जारी किया जा सकता हैं. बतादें कि बीपीएससी सिविल सर्विसेज के जरिए प्रत्येक साल बिहार सरकार में आला अधिकारियों के रिक्त पदों को भरा जाता है.

बीपीएससी सिविल सर्विसेज प्रांरभिक परीक्षा 2018 का आयोजन 16 दिसंबर को हुआ था. बिहार के 35 जिलों में इस परीक्षा के लिए 808 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे. लगभग पांच लाख परीक्षार्थियों ने इस परीक्षा में भागीदारी की थी. जो अब अपने परिणाम का इंतजार कर रहे हैं. साल 2018 में आयोजित हुई सिविल सर्विसेज परीक्षा में 1465 पद के लिए भर्तियां निकाली गई थी. बीपीएससी की परीक्षा दो चरणों में आयोजित होती है- प्रारंभिक और मुख्य. प्रारंभिक परीक्षा को पास करने वाले कैंडिडेट मुख्य परीक्षा में भाग लेते है. इन दोनों परीक्षाओं की बाधा पार करने के बाद आवेदकों का इंटरव्यू लिया जाता है. उसके बाद मेरिट लिस्ट के आधार पर लोगों को नियुक्त किया जाता है.

APSCHE CET 2019-20 Schedule: आंध्र प्रदेश स्टेट हायर एजुकेशन काउंसिल कॉमन इंट्रेस टेस्ट 2019-20 का शेड्यूल जारी 

RRB Group D Answer Key 2018: आरआरबी ग्रुप डी आंसर की 2018 ऑब्जेक्शन प्रोसेस शुरू, जानें कैसे करें आपत्ति @ rrbcdg.gov.in 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App