नई दिल्ली. Bihar Board BSEB Matric Result 2020: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति आज यानी 26 मई को 10 वीं के नतीजे घोषित करने वाला है. बिहार बोर्ड द्वारा इसकी जानकारी कल ट्विटर पर दी गई थी. बिहार में 17 फरवरी से 24 फरवरी के बीच मैट्रिक परीक्षा का आयोजन किया गया था, जिसमें लगभग 15 लाख विद्यार्थियों ने बोर्ड की परीक्षा में भाग लिया. BSED अपनी ऑफिशियल वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in में 10वीं का रिजल्ट आज दोपहर 12: 30 बजे जारी करेगा. विद्यार्थी अपने रोल नंबर और रजिस्ट्रेशन नंबर के माध्यम से अपने रिजल्ट की जांच कर सकते हैं.

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने ट्विटर पर जानकारी दी देते हुए बताया कि, 26 मई दोपहर 12:30 बजे वार्षिक माध्यमिक परीक्षा 2020 के परीक्षाफल की घोषणा की जाएगी. आनन्द किशोर जो बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष हैं ने बताया कि परिणाम की घोषणा माननीय मंत्री जी, शिक्षा विभाग,  कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा द्वारा किया जाएगा. साथ ही इस अवसर पर आर.के. महाजन, अपर मुख्य सचिव, शिक्षा विभाग भी उपस्थित रहेंगे. इसके साथ ही ट्वीट में वेबसाइट्स की लिंक भी साझा की गई, जिसके माध्यम से विद्यार्थी अपने परिणाम की जांच कर सकते हैं.

इन वेबसाइट्स पर चेक कर सकते हैं 10वीं का रिजल्ट
Biharboardonline.bihar.gov.in

 Bsebresult.online

 onlinebseb.in

Biharboardonline.com

ऐसे चेक करें अपना रिजल्ट
सबसे पहले ऊपर दी गई बोर्ड की वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in. पर जाएं. फिर BSEB 10th Result 2020 या Bihar Board result 2020 लिंक पर क्लिक करें. इसके बाद अपना रोल नंबर और रजिस्ट्रेशन नंबर डालें.परिणाम दिखने के बाद मार्कशीट का एक कॉपी प्रिंट  करा लें.

विद्यार्थी बेसब्री से 10वीं रिजल्ट का इंतजार कर रहे थे. बता दें कि इससे पहले भी बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने शुक्रवार को परिणाम घोषित करने की जानकारी दी थी लेकिन किसी कारणवश परिणाम घोषित नहीं किए जा सके. लेकिन अब छात्र-छात्राओं के लिए खुशी की खबर है कि आखिरकार आज उनके 10 वीं परीक्षा के परिणाम की घोषणा होने वाली है. 

Also Read:

Bihar Board BSEB 10th Result 2020: बिहार बोर्ड 10वीं रिजल्ट कल होगा जारी, यहां जानें पूरी डिटेल

BSEB Bihar 10th Result 2020: बिहार मेट्रिक 10वीं बोर्ड परीक्षा के नतीजे आज होंगे जारी, ऐसे करें चेक