पटना. Bihar Board BSEB 10th Result 2020: बिहार सेकेंडरी एजुकेशन बोर्ड ने 10वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है. उम्मीदवार अपना मैट्रिक का नतीजा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in अथवा Indiaresults.com, www.biharboard.ac.in पर जाकर देख सकते हैं. लंबे इंतजार के बाद कोरोना लॉकडाउन के बीच बच्चों के भविष्य को तय करने वाला बोर्ड के एग्जाम का रिजल्ट आखिरकार आ ही गया.

बिहार बोर्ड की 10वीं परीक्षा में पास होने के लिए छात्र को कम से कम 30 प्रतिशत अंक लाना जरूरी है. छात्र के हर एक विषय में कम से कम 30 नंबर होने चाहिए और कुल 500 में से 150 अंकों का होना जरूरी है.

बिहार 10वीं बोर्ड परीक्षा में इस बार हिमांशु राज ने टॉप किया जिन्हें 500 में से कुल 481 यानी 96.20 फीसदी अंक मिले. दूसरे पर 480 अंकों के साथ समस्तीपुर के दुर्गेश और तीसरे स्थान शुभम कुमार, राजवीर और जूली कुमारी रहीं. तीनों के अंक 478-478 हैं.

CG Health Department Recruitment 2020: छत्तीसगढ़ स्वास्थ विभाग ने मेडिकल ऑफिसर के पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, cghealth.nic.in पर जानें सारी जानकारी

Assam Police Recruitment 2020: असम पुलिस विभाग ने जूनियर असिस्टेंट के पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, police.assam.gov.in पर जानें सारी जानकारी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App