Bihar BCECE Counselling 2020: बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगी परीक्षा 2020 (BCECE 2020) की काउंसलिंग शुरू होने का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है. दरअसल बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगी परीक्षा 2020 (BCECE 2020) की काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन का प्रोसेस शुरू हो चुका है. योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट bceceboard.bihar.gov.in पर जाकर काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. काउंसलिंग से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में काउंसलिंग के संबंध में सारी जानकारी दी हुई है.

बता दें कि बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगी परीक्षा 2020 काउंसलिंग की ऑनलाइन रजिस्‍ट्रेशन विंडो और सीट अलॉटमेंट एंड लॉकिंग के लिए विकल्प भरने का लिंक 14 जनवरी तक उपलब्ध रहेगा. काउंसलिंग दो राउंड में आयोजित की जाएगी और राउंड 1 सीट अलॉटमेंट के रिजल्‍ट 21 जनवरी को घोषित किए जाएंगे. काउंसलिंग के लिए रजिस्‍ट्रेशन करने के लिए उम्मीदवारों को कक्षा 10वीं के एडमिट कार्ड, कक्षा 10 और 12 की मार्कशीट, जाति प्रमाण पत्र (यदि लागू हो), आय प्रमाण पत्र, आधार कार्ड की फोटोकॉपी, BCECE एप्ल्किेशन फॉर्म और प्रोविजनल अलॉटमेंट सहित अन्‍य डॉक्‍यूमेंट्स अपलोड करने होंगे.

बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगी परीक्षा 2020 के रिजल्ट के आधार पर शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवार काउंसलिंग प्रक्रिया में शामिल हो सकेंगे. काउंसलिंग में शामिल होने वाले उम्मीदवार कृषि, फार्मेसी और स्वास्थ्य विज्ञान के ग्रैजुएट प्रोग्राम में एडमिशन ले सकेंगे. काउंसलिंग के पहले राउंड के लिए डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और एडमिशन की प्रक्रिया 22 जनवरी 2021 से 26 जनवरी 2020 तक संपन्न की जाएगी. दूसरे राउंड का डॉक्‍यूमेंट वेरिफिकेशन और एडमिशन का प्रोसेस 30 जनवरी से 01 फरवरी तक चलेगा.

Bihar BCECE Counselling 2020 के लिए ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

रजिस्ट्रेशन के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे Bihar BCECE Counselling 2020 लिंक पर क्लिक करें.

Bihar BCECE Counselling 2020 लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.

नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया संपन्न हो जाएगी. 

आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं. 

APSC Recruitment 2021: APSC ने जूनियर इंजीनियर के पदों पर निकाली बंपर भर्ती, @apsc.nic.in

UPSC CSE 2020: UPSC सिविल सर्विस एग्जाम 2020 रद्द करने की याचिका पर इस दिन हो सकता है फैसला, जानें सारी जानकारी