नई दिल्लीः तमिलनाडु के कोयंबटूर स्थित भारतियर यूनिवर्सिटी ने पिछले साल जनवरी में आयोजित सीपीपी (सेंटर फॉर पार्टिसिपेटरी प्रोग्राम्स) एग्जाम का रिजल्ट घोषित कर दिया है. स्टूडेंट यूनिवर्सिटी के ऑफिशियल वेबसाइट http://buc.edu.in पर जाकर रिजल्ट देख सकते हैं. भारतियर यूनिवर्सिटी में विभिन्न विषयों में एनरोल स्टूडेंट्स यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर एग्जाम में मिले मार्क्स की जानकारी हासिल कर सकते हैं.

भारतियर यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले स्टूडेंट आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर लॉग-इन करें. लॉग-इन के लिए रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड डालना होगा. रिजल्ट और मार्क्स देखने के बाद स्टूडेंट्स संबंधित डिपार्टमेंट में जाकर मार्कशीट की कॉपी ले सकते हैं. अगर मार्कशीट में किसी तरह की गलती मिलती है तो तत्काल यूनिवर्सिटी अथॉरिटी से संपर्क करें. साथ ही रिवैलुएशन फॉर्म को संबंधित फोरम में जमा कराएं.

ऐसे देखें रिजल्ट- ऑफिशियल वेबसाइट http://buc.edu.in पर लॉग इन करें. एग्जामिनेशन टैब पर कर्सर ले जाने के बाद CPP/COP लिंक पर क्लिक कर रिजल्ट डाउनलोड कर लें. मालूम हो कि भारतियर यूनिवर्सिटी की स्थापना तमिलनाडु सरकार द्वारा की गई है. यूजीसी से मान्यता प्राप्त इस यूनिवर्सिटी में कई तरह के कोर्स चलाए जाते हैं.

RRB Group D Answer Key 2018: आज जारी होगी आरआरबी ग्रुप डी की आंसर की, ऐसे करें डाउनलोड @ rrbcdg.gov.in

Indian Coast Guard Recruitment 2019: इंडियन कोस्ट गार्ड ने मांगे नाविक के पद पर ऑनलाइन आवेदन, ऐसे करें अप्लाई @joinindiancoastguard.gov.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App