BEL Recruitment 2020: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (BEL) में जॉब पाने का सुनहरा मौका है. दरअसल भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (BEL) ने ट्रेनी इंजीनियर और प्रोजेक्ट इंजीनियर के पदों पर बंपर भर्ती निकाली है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार BEL की आधिकारिक वेबसाइट bel-india.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. भर्ती के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में भर्ती के संबंध में सारी जानकारी दी हुई है.

बता दें कि BEL Recruitment 2020 के अंतर्गत आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत हो चुकी है. आवेदन की अंतिम तारीख 22 सितंबर 2020 है. इस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत ट्रेनी इंजीनियर के 39 और प्रोजेक्ट इंजीनियर के 29 कुल मिलाकर 64 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. भर्ती के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में भर्ती के संबंध में सारी जानकारी दी हुई है.

BEL Recruitment 2020 के लिए Eligibility Criteria

ट्रेनी इंजीनियर और प्रोजेक्ट इंजीनियर के पदों के लिए अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता निर्धारित की गई है.

ट्रेनी इंजीनियर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 25 वर्ष से कम और प्रोजेक्ट इंजीनियर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए.

ट्रेनी इंजीनियर के पदों पर आवेदन करने वाले सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 200 रुपये देने होंगे. एससी, एसटी उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क नहीं देना होगा.

प्रोजेक्ट इंजीनियर के पदों पर आवेदन करने वाले सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 500 रुपये चुकाने होंगे. एससी, एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क नहीं देना होगा.

ट्रेनी इंजीनियर के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को प्रति महीने 31 हजार और प्रोजेक्ट इंजीनियर के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को प्रति महीने 50 हजार की सैलरी मिलेगी.

इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.

BEL Recruitment 2020 के लिए ऐसे करें आवेदन

ट्रेनी और प्रोजेक्ट इंजीनियर के पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट bel-india.in पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे BEL Recruitment 2020 लिंक पर क्लिक करें.

BEL Recruitment 2020 लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.

नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया संपन्न हो जाएगी.

आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन फॉर्म का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं.

CBSE Compartment Exam 2020: इस महीने में होगी CBSE 10वीं और 12वीं की कंपार्टमेंट परीक्षा, जानें सारी जानकारी

Bihar SSC Mains Exam Date 2020: इस दिन होगी बिहार एसएससी फर्स्ट इंटर लेवल सीसी मेंस परीक्षा 2020, @bssc.bih.nic.in