नई दिल्ली. ब्रॉडकास्ट इंजीनियरिंग कंसल्टेंट्स इंडिया लिमिटेड BECIL द्वारा इन्वेस्टिगेटर और सुपरवाइजर के कई पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी किया गया है। इस वैकेंसी (BECIL Supervisor Recruitment 2022) के माध्यम से करीब 500 पदों पर रिक्तियों को भरा जाएगा। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार 25 जनवरी 2022 तक ऑफिशियल वेबसाइट becil.com पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। बता दें कि ब्रॉडकास्ट इंजीनियरिंग कंसल्टिंग इंडिया लिमिटेड यान BECIL केंद्र सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के अधीन आता है।

शिक्षण योग्यता और शर्तें

BECIL द्वारा जारी इन्वेस्टीगेटर औऱ सुपरवाइजर पद के लिए उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान या विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट होना चाहिए। साथ ही उसे कम्प्यूटर का व्यवहारिक ज्ञान भी होना चाहिए। वैकेंसी के लिए आवेदन करने की उम्र 50 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। बता दें कि इस वैकेंसी में उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा। हो सकता है कि BECIL द्वारा चयन से पहले लिखित परीक्षा का आयोजन भी किया जाए। यदि ऐसा होता है तो इस संबंध में सभी अभ्यर्थियों को सूचित किया जाएगा।

सैलरी एवं आवेदन शुल्क

BECIL द्वारा जारी कुल 500 रिक्तियों में से इन्वेस्टिगेटर के पद पर 350 सीटें हैं जबकि सुपरवाइजर पद के लिए 150 सीटें आरक्षित की गई हैं। इन्वेस्टिगेटर के पद पर चयन होने वाले उम्मीदवार को 24,000 रुपये सैलरी जबकि सुपरवाइजर के पद के लिए 30,000 रुपये सैलरी मिलेगी। वैकेंसी के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवार जोकि सामान्य एवं ओबीसी वर्ग में आते हैं उनके लिए आवेदन शुल्क 500 रुपये है जबकि एससी, एसटी एवं ईडब्लयूएस के लिए आवेदन शुल्क 350 रुपये निर्धारित किया गया है।

ऐसे करें अप्लाई

आवेदन करने के लिए सबसे पहले BECIL की ऑफिशियल वेबसाइट becil.com पर जाएं। इसके बाद होम पेज पर दिए Careers ऑप्शन पर जाएं। यहां आपको Applications are invited for recruitment/ empanelment of manpower purely on contract basis का लिंक दिखाई देगा। अब Apply Online के लिंक पर क्लिक करें और मांगी गई डिटेल्स को भरकर रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी करें। एक बार सफलतापूर्वक रजिस्ट्रेशन पूरा कर लेने के बाद उम्मीदवार एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं। भविष्य में सुविधा हेतु अपने आवेदन का प्रिंट जरुर ले लें।

यह भी पढ़ें :

Surya Namaskar in Universities:  यूजीसी ने सूर्य नमस्कार को लेकर जारी किया नोटिस, गणतंत्र दिवस पर सभी कॉलेज लें हिस्सा

BJP Leader of Mathura SK Sharma Resigned: चुनाव से पहले भाजपा को एक और झटका, मथुरा से एसके शर्मा ने दिया इस्तीफा

 

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर