पटना. BCECEB 2018 PCM Second counselling: बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतिस्पर्धा परीक्षा बोर्ड (बीसीईसीईबी) ने बीसीईसीई पीसीएम की काउंसलिंग के दूसरे / तीसरे दौर को स्थगित कर दिया है. बोर्ड ने काउंसलिंग प्रक्रिया को स्थगित करने का कोई कारण नहीं दिया है. बीसीईसीईबी की आधिकारिक वेबसाइट पर प्रकाशित नोटिस में कहा गया है कि कुछ अपरिहार्य परिस्थितियों के कारण परामर्श को स्थगित कर दिया गया है.

बोर्ड ने ऐसे छात्रों के लिए रिपोर्टिंग सेंटर में रिपोर्टिंग की तारीख भी बढ़ा दी थी, जिन्हें परामर्श के पहले दौर में सीट आवंटित की गई थी. प्रवेश के पहले दौर के लिए रिपोर्ट करने की आखिरी तारीख 1 अगस्त थी जिसे 3 अगस्त तक बढ़ा दिया गया था. पहले जारी किए गए अनुसूची के अनुसार सीट आवंटन का दूसरा दौर 4 अगस्तसे शुरु होना था और रिपोर्टिंग 5 अगस्त को शुरू होनी थी. लेकिन बोर्ड ने इस प्रक्रिया को स्थगित कर दिया.

बोर्ड ने एक नई अधिसूचना जारी की है जिसके अनुसार सीट आवंटन सूची का दूसरा दौर 11 अगस्त 2018 को वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा और इसके लिए रिपोर्टिंग, दस्तावेज़ सत्यापन और प्रवेश औपचारिकताएं 12 से 14 अगस्त 2018 तक आयोजित की जाएगी. मूल कार्यक्रम के अनुसार परामर्श का दूसरा दौर 4 अगस्त को शुरू होना था और उम्मीदवारों को आवंटित कॉलेजों में 5 वीं से 8 अगस्त 2018 तक रिपोर्ट करना था.

बीसीईसीईबी ने पहले 30 जुलाई को परामर्श सूची के पहले दौर को जारी किया था और उम्मीदवारों को आवंटित कॉलेजों / संस्थानों में रिपोर्ट करने के लिए 03 अगस्त तक समय दिया गया था. बीसीईसीई प्रवेश 2018 के सीट आवंटन के दूसरे दौर के उम्मीदवार उम्मीदवारों ने बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगी परीक्षा बोर्ड द्वारा जारी किए जाने के बाद सीट आवंटन परिणाम की जांच के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर रखें.

UP NEET 2018: यूपी एनईईटी 2018 के दूसरे राउंड का शेड्यूल जारी, यहां जानें पूर्ण जानकारी

RSMSSB LDC Clerk admit card 2018: राजस्थान में क्लर्क परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड़

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App