पटना. BCECE Counselling 2018: बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतिस्पर्ध परीक्षा बोर्ड (बीसीईसीईबी) ने बिहार राज्य में इंजीनियरिंग कॉलेजों (पीसीएम समूह) में प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन के तीसरे दौर की शुरुआत की है. बीसीईसीई 2018 के प्रवेश की शुरुआत में पंजीकरण के केवल एक राउंड और आवंटन के तीन राउंड होने को निर्धारित किया गया था. लेकिन बोर्ड पहले ही पंजीकरण और आवंटन के दो दौर आयोजित कर चुका है अब यह पंजीकरण के तीसरे दौर के लिए उम्मीदवारों को आमंत्रित कर रहा है.

बीसीईसीईबी ने 28 अगस्त को एक अधिसूचना जारी की थी कि पंजीकरण का तीसरा राउंड ऐसे उम्मीदवारों के लिए है जो आवंटन के पहले दौर के बाद आवंटित संस्थानों को रिपोर्ट नहीं कर सके या पहले राउंड में रिपोर्ट करने वाले उम्मीदवारों ने दूसरे दौर में अपग्रेड नहीं किया था. बीसीईसीई 2018 परामर्श के तीसरे दौर के लिए पंजीकरण करने की आखिरी तारीख 30 अगस्त है और आवंटन परिणाम 31 अगस्त को घोषित किया जाएगा. अभ्यर्थियों को 31 अगस्त से 2 सितंबर तक प्रवेश और दस्तावेज़ सत्यापन के लिए रिपोर्टिंग सेंटर में रिपोर्ट करना होगा.

बता दें कि 29 अप्रैल और 30 अप्रैल को पीसीएम समूह के लिए बीसीईसीई परीक्षा आयोजित की गई थी. इसका परिणाम 19 जून को जारी किया गया था. इससे पहले तीसरा राउंड का आवंटन और रिपोर्टिंग 15 अगस्त को समाप्त होने वाली थी.

ICAR AIEEA Result 2018: जल्द जारी होगा ऑल इंडिया एंट्रेंस परीक्षा परिणाम 2018, ऐसे करें जांच @ icar.org.in

NTA Free Coaching: JEE, UGC NET और NEET के लिए फ्री कोचिंग करा रहा है NTA, 01 सितंबर से करें रजिस्ट्रेशन

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App