Assistant Professor Recruitment :

नई दिल्ली. Assistant Professor Recruitment : टीचिंग फील्ड में करियर बनाने वालों के लिए नौकरी पाने का सुनहरा मौका है, दिल्ली विश्वविद्यालय, ओड़िसा पब्लिक सर्विस कमीशन और इलाहाबाद विश्वविद्यालय ने असिस्टेंट प्रोफेसर पद के लिए भर्तियां निकाली हैं. ओड़िसा पब्लिक सर्विस कमीशन के तहत 606 पदों नियुक्तियां की जाएंगी. ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट @opsc.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. इसी क्रम में इलाहाबाद विश्वविद्यालय के लिए 6 नवंबर और दिल्ली विश्वविद्यालय में असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए 20 अक्टूबर तक अप्लाई कर सकते हैं.

जानें पूरी प्रक्रिया

कई राज्यों में असिस्टेंट पदों के लिए भर्तियां जारी कर दी गई है, इस नौकरी की ख़ास बात यह है कि इसमें PHD की अनिवार्यता नहीं है. UGC की ओर से आई नई गाइडलाइन के लिए बिना पीएचडी के भी उम्मीदवार असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए अप्लाई कर सकते हैं. ओड़िसा पब्लिक सर्विस कमीशन के तहत 606 पदों नियुक्तियां की जाएंगी. ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट @opsc.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं, रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 26 अक्टूबर, 2021 से शुरू होगी और आवेदन की लास्ट डेट 25 नवंबर, 2021 है.

आयोग की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक,किसी भी भारतीय विश्वविद्यालय से संबंधित या संबद्ध विषय में कम से कम 55% अंकों के साथ मास्टर डिग्री या किसी विदेशी विश्वविद्यालय से समकक्ष डिग्री होनी चाहिए. इसके साथ ही अभ्यर्थी को नेट परीक्षा पास होनी चाहिए. इसके अलावा पीएचडी की डिग्री होनी चाहिए। बता दें इसके लिए 21 वर्ष से 45 वर्ष तक के लोग आवेदन कर सकते हैं. 

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए 356 पद रिक्त हैं. उम्मीदवार इसके लिए 6 नवंबर तक अप्लाई कर सकते हैं. वहीं, दिल्ली विश्वविद्यालय ने 251 पदों के लिए भर्तियां जारी कर दी है. उम्मीदवार इसके लिए 20 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें :

SBI PO Recruitment : SBI में PO बनने का सुनहरा मौका, ऐसे करें आवेदन

Brainstorm on Taliban तालिबान पर मंथन के लिए अगले महीने दिल्ली में बैठक, पाकिस्तान समेत कई देशों को भेजा निमंत्रण

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर