गुवाहाटी. Assam PSC AE, JE Recruitment 2019: असम पब्लिक सर्विस कमीशन (APSC) ने विभिन्न पदों के लिए वैकेंसी निकाली है. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार 21 दिसंबर 2019 तक ऑफिशियल वेबसाइट apsc.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इस वैकेंसी के जरिए एपीएससी की ओर से असिस्टेंट इंजीनियर (सिविल) और जूनियर इंजीनियर (सिविल) पदों पर कुल 463 उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा.

आपको बता दें कि असम लोक सेवा आयोग की ओर से पब्लिक वर्क्स डिपार्टमेंट (PWD) में चयनित उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाएगी. उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. इस संबंध में विस्तृत जानकारी जैसे- चयन प्रक्रिया, सिलेबस की डीटेल आंध्र प्रदेश लोक सेवा आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट apsc.nic.in पर जल्द ही अपलोड कर दी जाएगी.

Assam PSC AE, JE recruitment 2019 Vacancy Details: असम पीएससी भर्ती वैकेंसी डीटेल्स

कुल पोस्ट- 463 पद

  • जूनियर इंजीनियर- 307 पद
  • असिस्टेंट इंजीनियर- 156 पद

ये भी पढ़ें: Jammu University Datesheet Released: जम्मू यूनिवर्सिटी पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग एग्जाम 2019 डेटशीट जारी, www.coeju.com पर करें चेक

Assam PSC AE, JE recruitment 2019 Eligibility: असम पीएससी भर्ती योग्यता

शैक्षिक योग्यता
असिस्टेंट इंजीनियर पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से सिविल इंजीनियरिंग में बैचलर डिग्री होना जरूरी है. इसके अलावा जो उम्मीदवार असोसिएट मेंबरशिप एग्जामिनेशन ऑफ दी इंस्टिटयूशन ऑफ इंजीनियर्स (भारत) से पार्ट A और पार्ट B पास है और इंस्टिटयूशन ऑफ इंजीनियर्स से सर्टिफिकेट धारक है तो वह भी आवेदन कर सकता है.

वहीं जूनियर इंजीनियर पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास सिविल इंजीनियरिंग में किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से तीन साल का डिप्लोमा होना चाहिए. डिप्लमोमा कोर्स रेगुलर कोर्स होना चाहिए. डिस्टेंस मोड से हासिल किया गया डिप्लोमा और इंजीनियरिंग की डिग्री स्वीकार नहीं किया जाएंगे.

आयु सीमा
इन पदों पर आवेदन करने के लिए न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष होनी चाहिए. वहीं अधिकतम आयु सीमा 38 वर्ष है. एससी, एसटी उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में 5 साल तक की और ओबीसी और पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए क्रमशः तीन और 10 साल तक की छूट दी गई है.

Assam PSC AE, JE recruitment 2019 Salary: असम पीएससी भर्ती सैलरी

जूनियर इंजीनियर (सिविल)– चयनित उम्मीदवारों को 14,000 से 49,000 रुपये पीबी तक पे स्केल दिया जाएगा. इसके अलावा 8,700 रुपये का ग्रेड पे के साथ-साथ असम सरकार के नियमों के मुताबिक अन्य अलाउंस भी दिए जाएंगे.

असिस्टेंट इंजीनियर (सिविल)– चयनित उम्मीदवारों को 30,000 रुपये से 1,10,000 पीबी रुपये तक पे स्केल दिया जाएगा. इसके अलावा 12,700 रुपये का ग्रेड पे के साथ-साथ असम सरकार के नियमों के मुताबिक अन्य अलाउंस भी दिए जाएंगे.

NEET PG 2020 Registration: नीट पोस्ट ग्रेजुएट पीजी परीक्षा रजिस्ट्रेशन ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख आज 

SSC MTS Marks for Paper 1 2019: एसएससी ने एमटीएस पेपर 1 के जारी किए मार्क्स, www.ssc.nic.in पर करें चेक 

IIM CAT Cut off 2019: आईआईएम कैट-2019 एग्जाम 24 नवंबर को , जानें इस बार क्या हो सकती है एडमिशन की कट-ऑफ

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App